Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम ब्रेकिंग: जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत यादव व सीपी विकास अरोड़ा ने किया फ्लैग मार्च


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम:लोकसभा चुनाव के अंतर्गत शनिवार 25 मई को जिला के मतदाता भयमुक्त माहौल में निसंकोच होकर मतदान कर सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास कुमार अरोड़ा ने पुलिस बल के साथ सोहना कस्बे में फ्लैग मार्च निकालते हुए कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखने का संदेश दिया। उन्होंने मतदाताओं को निश्चिंत होकर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान फ्लैग मार्च में एडीसी हितेश कुमार मीणा, डीसीपी सिद्धान्त जैन, तावडू के एसडीएम संजीव कुमार भी साथ रहे। फ्लैग मार्च सोहना कस्बे के अंतर्गत अंबेडकर चौक से शुरू किया गया। जबकि समापन सोहना विधानसभा के ही तावडू क्षेत्र में हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी व सीपी ने इस दौरान रास्ते में आने वाले क्रिटिकल बूथों का विशेष रूप से दौरा किया। उन्होंने अंबेडकर चौक से फ्लैग मार्च मार्च की शुरुआत करते हुए गुरुग्राम जिला की सीमा पर स्थित रायपुर में राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला बूथ का निरीक्षण करने के उपरांत नाके से वापिस यु टर्न से लेकर पैदल फ्लैग मार्च करते हुए ओल्ड अलवर रोड, पुरानी अनाज मंडी होते हुए शहर के मध्य में स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। इसके उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव के नेतृत्व में तावडू कस्बे के राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल बूथ का निरीक्षण कर ओल्ड तावडू बस स्टैंड रोड तक फ्लैग मार्च की प्रक्रिया पूरी की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा फ्लैग मार्च के दौरान मतदाताओं से अपील की गई कि क्षेत्र में मतदान को शान्ति पूर्वक ढंग से निपटने के लिए आमजन का सहयोग बहुत ही जरूरी है। मतदान को लेकर आपस का भाईचारा खराब न करें किसी भी प्रकार का कोई वाद- विवाद न करें । क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखें। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर मतदान के समय शांतिभंग अथवा माहौल खराब नही होने दिया जाएगा। ऐसा करने वाले के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए प्रशासन हर समय तैयार है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में बिना भय व प्रलोभन के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। सीपी विकास कुमार अरोड़ा ने फ्लैग मार्च के दौरान आम लोगों से शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने व लोगों को निर्भय होकर 25 मई के दिन मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च निकाला गया। वहीं मतदाताओं से मिलकर उनको भरोसा दिलाया गया कि पुलिस व जिला प्रशासन उनके साथ है, वे निर्भीक होकर अपने मताधिकार करें।

Related posts

जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों  की मतगणना सेक्टर-14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर होगी।

Ajit Sinha

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने हिपा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे वर्ष 2023 बैच के एचसीएस अधिकारियों का किया मार्गदर्शन

Ajit Sinha

एमआरपी से अधिक दर पर सामान बेचने वाले दुकानदार पर जिला प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x