Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम ब्रेकिंग: डीसी और पुलिस कमिश्नर ने सभी मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:चार जून मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए सेक्टर 14 का राजकीय कॉलेज परिसर तैयारियों और सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह चाक-चौबंद है। आज गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव और पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने कॉलेज परिसर में बनाए गए सभी सात मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया और काउंटिंग प्रबंधों की समीक्षा की। डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार को सुबह आठ बजे मतगणना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुडग़ांव और बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए दो-दो और सोहना, पटौदी का एक-एक मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है। एक मतगणना केंद्र पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती के लिए है। ईपीबीटीएस व पोस्टल बैलेट पेपर के काउंटिंग सेंटर में गणना के लिए 25 टेबल लगाई गई हैं। बाकी 6 मतगणना केंद्रों में 14-14 टेबल लगाई जाएंगी।

आज कर्मचारियों को रैंडमाइजेशन के द्वारा काउंटिंग सेंटर में ड्यूटी के लिए बैठा दिया गया है। कल सुबह 6 बजे ईवीएम स्ट्रांग रूम के लॉक खुलवाए जाएंगे। इसके लिए गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को भी सूचना दे दी गई है, ताकि वे अपने काउटिंग एजेंट समय पर सुबह कालेज परिसर में भेज सकें।डीसी ने बताया कि काउटिंग ऑब्जर्वर के सान्निध्य में मंगलवार को सुबह सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गणना करवाई जाएगी। इसके बाद ईवीएम से काउंटिंग की शुरुआत होगी। उन्होंने राजनैतिक दलों व प्रत्याशियों से अपील की है कि जिस प्रकार से चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण वातावरण रहा, उसी प्रकार मतगणना के दौरान भी शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग दें। उन्होंने बताया कि जिन कर्मचारियों, मीडियाकर्मियों और काउंटिंग एजेंटों को कल सुबह कॉलेज में प्रवेश करना है, वे निर्वाचन विभाग की ओर से जारी किए गए पास अवश्य लेकर आएं। बगैर पास के किसी को अंदर नहीं आने दिया जाएगा। मतगणना के कार्य के लिए करीब 700 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कर्मचारियों व काउंटिंग एजेंटों के लिए भोजन-पानी आदि की व्यवस्था नहीं की गई है।निशांत कुमार यादव ने बताया कि मतगणना एजेंट वोट की नोटिंग के लिए कागज तथा मतदान के  समय बूथ पर उन्हें दी गई फार्म 17 सी की कॉपी ला सकते हैं।पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने बताया कि राजकीय कालेज के अंदर व बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। किसी आम आदमी को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। कॉलेज के बाहर भी यातायात प्रबंध के लिए पुलिस नाके लगा दिए गए हैं। करीब एक हजार सुरक्षा कर्मचारी मतगणना केंद्रों के आसपास तैनात रहेंगे। कॉलेज परिसर में किसी व्यक्ति को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, चाकू, ब्लेड आदि अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि पार्किंग के लिए एजेंटों की गाडिय़ां कालेज के बाहर खड़ी होंगी, वे अपना रैड स्टिकर का पास लगाकर लाएं।इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, एसीयूटी अनिरूद्घ यादव, सोहना के एसडीएम सोनू भट्टï, डीसीपी डा. मयंक गुप्ता, डीसीपी विरेंद्र विज, डीसीपी दीपक गहलावत, जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होश्यिार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम, एमसीजी के संयुक्त आयुक्त नरेश यादव इत्यादि मौजूद रहे।  

Related posts

गुरुग्राम में एचसीएस व एलाइड सेवाओं के लिए प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी को

Ajit Sinha

हरियाणा के युवाओं के लिए भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु के रूप में सेवा करने का सुनहरा मौका

Ajit Sinha

गुरुग्राम :अपराध शाखा ,बिलासपुर ने कंपनियों में सुरक्षा कर्मियों को बंधक बना कर डकैती डालने के आरोप में 9 डकैतों को गिरफ्तार किए हैं ,

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x