Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

खुशखबरी:केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल के सफल प्रयास से ग्रीन फिल्ड के हजारों लोगों को टूटी- फूटी सड़कों से मिलेगी निजात।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा मंत्री तथा फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर के प्रयास से एनएच- 2 , मथुरा रोड से ग्रीन फील्ड कॉलोनी से ओमेक्स गुरुकुल टी पॉइंट तक सड़क मुरम्मत एंव सूधारीकरण का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए एनएचपीसी द्वारा फरीदाबाद नगर निगम कमिश्नर को लिखे गए पत्र में इस सड़क निर्माण व सुधारी करण में फरीदाबाद नगर निगम की भी भागीदारी होगी, इसके लिए एनएचपीसी ने सीआरएस फंड से 4 करोड़ 89 लाख रूपए आवंटित कर दिए हैं।

इस बारे में बड़खल विधान सभा की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा का कहना हैं कि ग्रीन फील्ड की ये सड़क लगभग 30000 लोगों की जोड़ती हैं, जिसकी हालत बीते कई वर्षों से काफी ख़राब हैं, ऐसे में केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री व मेरे सांसद कृष्ण पाल गुर्जर व एनएचपीसी की ये सफल प्रयास हैं जो बिल्कुल सराहनीय कार्य हैं, इसके लिए वह तहे दिल से केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व एनएचपीसी का आभार व्यक्त करती हूँ, अब मेरी जिम्मेदारी हैं नगर निगम के अधिकारियों के पीछे पड़ कर ग्रीन फील्ड की मुख्य सड़क का मुरम्मत और सुधारीकऱण व बनवा कर हजारों लोगों को राहत देने का काम करूंगी, जो मैं बिल्कुल करके रहूंगी।

इस बारे में फरीदाबाद नगर निगम के चीफ इंजीनियर राम लाल का कहना हैं कि एनएचपीसी से अप्रूवल आ गई हैं, अब इस सड़क मुरम्मत व सुधारीकरण का कार्य फरीदाबाद नगर निगम करेगा। और जल्द ही इस कार्य को पूरा किया जाए, इसके लिए उनकी आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं, और इस पर जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर के इस सफल प्रयास के लिए फरीदाबाद एस्टेट एजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन एंव ग्रीन फील्ड बिल्डर एंव प्रॉपर्टी डीलर्स के प्रधान आकाश गुप्ता और एमिनेंट सिटिज़ेन, सीएम विंडो , हरियाणा सरकार उमा शंकर गर्ग ने केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर का तहे दिल से धन्यवाद किया हैं। और कहा कि इस सड़क के कार्य पूर्ण होने पर लगभग 30000 लोगों को राहत मिलेगी, और ये सभी लोग तहे दिल से उनका धन्यवाद करेंगें।

आकाश गुप्ता व उमा शंकर गर्ग ने कहा कि ग्रीन फील्ड का फैलाव लगभग 437 एकड़ में हैं, यहां पर लगभग 9 से 10 हजार के बीच फ्लैट्स हैं, जिनमें लगभग 30000 लोग रहते हैं , ये कॉलोनी बिल्कुल दिल्ली के नजदीक हैं। यहां जो लोग रहते हैं , वह लोग असल में दिल्ली , फरीदाबाद , नॉएडा व गुरुग्राम में सर्विस करते हैं का मुख्य रास्त ये माल रोड हैं। यहां सड़कों की हालात बीते कई सालों से टूटी -फूटी हुई हैं। जिसकी वजह से प्रति दिन सुबह के वक़्त ड्यूटी जाते और शाम को लौटते वक़्त सैकड़ों गाड़ियों में हजारों लोग जाम में फंसे होते हैं। ऐसे में गाड़ी में फंसे लोगों का बुरा हाल हो जाता हैं। उनका कहना हैं कि ये एक प्राइवेट कॉलोनी हैं, इसका रख रखाव अर्बन इम्प्रूवमेंट प्राइवेट कंपनी लिमिटेड का हैं, पर ये कंपनी कोई खास काम नहीं करता हैं,इस बात का कंपनी का इतिहास रहा हैं,

इस कंपनी में जो जिस पोस्ट पर हैं वह लोग वहीँ पर अपना उल्लू सीधा कर अपने तिजौरी भरे जा रहा हैं। इन्हें आमजनों की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं हैं। इसलिए इस कॉलोनी के हजारों लोग बीते कई सालों भारी दिक्कतों का सामना करते हुए आ रहे हैं , अब यहां के लगभग 30000 लोगों को केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर के सफल प्रयास से उम्मीद जगी हैं कि ये ग्रीन फिल्ड की इस मुख्य सड़क को जल्द दुरुस्त कर दिया जाएगा। इससे आमजनों को तो राहत तो मिलेगी ,इससे व्यापारी वर्ग को काफी फायदा होगा।

इस सड़क के रास्ते में जब भी कोई शख्स अपने बीमार परिजन को अपने निजी गाडी व एम्बुलेंस में हॉस्पिटल व डॉक्टरों के पास ले जाते हैं, ऐसे में ग्रीन फील्ड इस ऊबड़ खाबड़ व टूटी फूटी सड़कों पर उनकी गाडी के पहिए पर पड़ जाने के कारण कई बार मरीज दर्द से चिल्ला उठती थी, जिसे सुन कर मरीज के साथ बैठे परिजन के दिल पर क्या गुजरता होगा, सिर्फ वही लोग अपनी दर्द को बया कर सकते हैं, इन्ही सभी बातों को ध्यान करते हुए केंद्रीय भारी एंव ऊर्जा मंत्री व फरीदाबाद सांसद कृष्ण पाल गुर्जर ने वहां के लोगों की इस दर्द को हमेशा के लिए ख़त्म करने की सफल कोशिश की हैं। बस थोड़ा और इंतजार कीजिए।

Related posts

भाजपा सरकार का बजट पूरी तरह से जुमला : लखन सिंगला

Ajit Sinha

फरीदाबाद: नशे के इंजेक्शन बेचने वाले दो केमिस्ट को एनआईटी क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट, 45000 कैश बरामद

Ajit Sinha

चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी  एफ आई आर दर्ज : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x