Athrav – Online News Portal
नोएडा

अच्छी पहल : कड़ाके की ठंड में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के साथ कुल्हड़ चाय पीकर मुस्तैद नजर आए पुलिसकर्मी-वीडियो


अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: कड़ाके की ठंड से हर कोई बेहाल है। शाम ढलते ही बाजारों में रौनक और सड़कों पर आवाजाही कम होने लगी है। लोग घरों में हीटर जलाकर और रजाई के अंदर ठंड से बचाव कर रहे हैं। वहीं, शहर की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान कड़ाके की ठंड में रात्रि गश्त और पिकेट पर ड्यूटी कर रहे हैं।

शीत लहर के बीच ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी परखने और उनका हौसला बढ़ाने के लिए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह एडवांट बिल्डिंग के पास एक्सप्रेसवे पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों,पीआरवी कर्मियों, ट्रैफिक पुलिसकर्मियों,पेट्रोलिंग टीम के पुलिसकर्मियों ,पीआरडी जवानों व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ चाय पी. और हौसला बढ़ाया कोहरे और शीतलहर से पड रही कड़ाके की ठंड के बीच पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह देख पुलिसकर्मियों के होड़ गए।

उनके साथ अपर पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था रवि शंकर छवि, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्रीमती भारती सिंह , एडीसीपी क्राइम-स्टाफ ऑफिसर अनिल कुमार यादव भी थे. पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों के साथ चाय पीकर पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाया। पुलिस कमिश्नर द्वारा ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को सर्दी से बचाव हेतु दस्ताने, स्कार्फ व कैप भी वितरित किए गए और साथ ही संबंधित को निर्देशित किया गया की जल्द ही कमिश्नरेट में नियुक्त सभी पुलिसकर्मियों को सर्दी से बचाव का उक्त सामान उपलब्ध करा दिया जाए जिससे पुलिसकर्मी बढ़ती सर्दी में भी अपना ध्यान रख सके सर्दी के मौसम में अपना बचाव करते हुए सकुशल अपनी ड्यूटी के कर्तव्यों का निर्वहन करे। 

पुलिस कमिश्नर द्वारा एक नई पहल की शुरुआत की गई है सर्दी के मौसम के दृष्टिगत एक्सप्रेस-वे व मुख्य चौराहों पर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य व कल्याण के दृष्टिगत एक्सप्रेस वे, सुनसान जगहों पर रात्रि के समय ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों हेतु ड्यूटी स्थल पर ही गर्म चाय वितरित करने की। उन्होने निर्देशित किया है, इस व्यवस्था के अंतर्गत पुलिस लाइन, गौतमबुद्ध नगर से प्रतिदिन रात्रि के समय कम से कम 2 या उससे अधिक बार मुख्य रूप से एक्सप्रेस-वे व ऐसे ड्यूटी स्थलों भेजी जाए जहां पर आसपास चाय की दुकान अत्यधिक दूरी पर है जिससे पुलिसकर्मी सर्दी के मौसम में भी खुद को गर्म रख सके व अपनी ड्यूटी के प्रति कर्तव्यों का पालन, अपने आप को सुरक्षित रखते हुए सही ढंग से कर सके।

Related posts

कोट गांव के पास तेज रफ्तार ब्रेजा कार गड्ढे से बचने के चक्कर में गाडी खाई में पलटी, 3 घायल, एक की मौत।

Ajit Sinha

चुनाव में छाया कोरोना साया, बीजेपी के प्रत्याशी पंकज सिंह और राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर समेत 2158 नए संक्रमित।

Ajit Sinha

पति ने पत्नी, उसकी भाभी और भतीजी पर किया चाकू से ताबड़तोड़ वार, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x