Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य हरियाणा

फरीदाबाद के गोल्फ क्लब में कोविड-19 महामारी के सबसे बेहतरीन प्रबंधन करने वाले सिविल सोसायटी के लोगों को दी।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा की कोविड 19 की महामारी के दौरान प्रदेश के सभी सामाजिक धार्मिक वह अन्य संगठनों ने मानवता के लिए बेहतरीन कार्य किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी महामारी से निपटना अकेले प्रशासन व सरकार के बस की बात नहीं होती। इसमें आप लोगों का सहयोग सबसे आवश्यक होता है उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सामाजिक संगठनों ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और मानवता का साथ दिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को फरीदाबाद के गोल्फ क्लब में कोविड-19 महामारी के पूरे देश में सबसे बेहतरीन प्रबंधन करने वाले सिविल सोसायटी के लोगों को बधाई दे रहे थे ।

उन्होंने फरीदाबाद जिला को बधाई देते हुए कहा कि किसी भी आपदा के दौरान यह सबसे बेहतरीन कार्य है। उन्होंने मदद करने वाले सिविल सोसाइटी के सदस्यों जिनमें उद्योग पति समाजसेवी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई दी । उन्होंने कहा कि अब हमें कोविड के बाद स्वच्छता अभियान में जन सहयोग के साथ आगे बढ़ना है। उन्होंने सभी उद्योगपतियों समाजसेवी वह अन्य लोगों से स्वच्छता की इस मुहिम में आगे आने का आह्वान किया। कोविड के दो साल जिंदगी के अनोखे साल हैं। ये दो साल मानवता पर खतरे की तरह लोग कह रहे थे।उन्होंने कहा कि बेड, ऑक्सीजन जैसा संकट सबसे ज्यादा आया। ऑक्सीजन का प्रबंध किया गया । दिन भर हम सबने हिसाब लगाया कि कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन किस तरह  पहुंचाया जाए।उन्होंने कहा कि दिल्ली के मरीज हमारे यहां हरियाणा में आकर इलाज करा रहे हैं। मगर कोटा दिल्ली का ऑक्सीजन का ज्यादा था।उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान लाखों पैकेट लोगों के घर भिजवाए। 5500 बस, 68 ट्रेन लोगों को घर भेजने के लिए लगवाया ।उन्होंने कहा कि इस दौरान लोगों ने भी जमकर मदद की। 300 करोड़ सीएम कोविड फंड में आया, डी-ग्रेड के कर्मचारियों ने तक अपनी पूरी सैलरी दान कर दी।उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को हम पैरों पर खड़ा कर रहे हैं। परिवार पहचान पत्र से मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान योजना से कर रहे हैं मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बड़े-बड़े शहरों में अब स्वच्छता और सुंदरता अभियान चलेगा । स्वच्छ फरीदाबाद की मुहिम चलेगी। बजट बन गया है। जल्द हम सुंदर फरीदाबाद बनाने जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि हम हर गरीब परिवार को ढूंढ कर उनके घर तक 580 सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाएंगे।इस अवसर पर केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, विधायक विधायक राजेश नागर, नयनपाल रावत, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य उपायुक्त जितेंद्र, नगर निगम आयुक्त यशपाल और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार ने खोरी गांव के पुनर्वास को ताक में रखकर की तोड़फोड़- निर्मल गोराना

Ajit Sinha

शहीदी दिवस पर गांव अटाली में पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया शौर्य चक्र विजेता शहीद संदीप सिंह की मूर्ति का अनावरण

Ajit Sinha

सीएम योगी जी आपके राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज राम भरोसे हैं, ऑक्सीजन के लिए भटक रहे हैं लोग- देखें वीडियो।     

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//intorterraon.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x