Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

5 करोड़ की सनसनीखेज डकैती मामले में भगोड़ा अपराधी गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की एआरएससी/अपराध शाखा की टीम ने आज उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए अपराधी का नाम फकरुद्दीन, उम्र 46 वर्ष, निवासी हरियावाला, बिजनौर, उत्तर प्रदेश हैं,को एफआईआर नंबर- 361/2011, भारतीय दंड संहिता की धारा 395/397/ 412/120 बी के तहत, थाना शकरपुर, दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। वर्ष 2013 में जमानत मिलने के बाद उसने जेल अधिकारियों के समक्ष समर्पण नहीं किया और गिरफ़्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था।

स्पेशल डीसीपी अपराध रविंद्र सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 20/06/2011, दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक सनसनीखेज डकैती की घटना घटित हुई थी। जिसमें यमुना पुश्ता रोड पर बदमाशों के हथियारबंद गिरोह ने एक वैगनआर कार को घेरकर ₹5 करोड़ लूट लिए और पैसे सहित कार लेकर फरार हो गए। कुछ दूर जाने के बाद घबराकर वे गाड़ी व ₹1.5 करोड़ छोड़कर भाग गए । इस संबंध में एफआईआर नंबर -361/11, भारतीय दंड संहिता की धारा 395/397/412/120 बी के तहत , थाना शकरपुर, दिल्ली, दर्ज की गई  थी।  दिनांक 22/6/ 2011 को जसप्रीत सिंह उर्फ़  बुन्नी नाम के गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह फकरुद्दीन और अन्य सहयोगियों के साथ उपरोक्त मामले में शामिल था। जांच के दौरान आरोपी फकरुद्दीन और अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपियों के कब्जे से लूटी गई ₹ 3.5 करोड़ की राशि भी बरामद की गई। वर्ष 2013 में, आरोपी फकरुद्दीन को जमानत मिल गई थी, लेकिन जामनत की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी उसने जेल अधिकारियों के सामने समर्पण नहीं किया।यादव का कहना हैं कि प्रधान सिपाही मनोज को जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी फकरुद्दीन दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में छिपा हुआ है अगर समय पर कार्रवाई  की जाए  तो उसे वहाँ से पकड़ा जा सकता है |तदानुसार, संयुक्त आयुक्त एसडी मिश्रा व उपायुक्त अमित गोयल द्वारा सहायक आयुक्त अरविंद कुमार की देखरेख में व निरीक्षक अरुण सिंधु के नेतृत्व एक टीम का गठन किया गया।  जिसमे उप-निरीक्षक विक्रांत, प्रधान सिपाही मनोज, प्रधान सिपाही देवेंद्र और सिपाही सचिन कुमार शामिल थे |उपरोक्त सूचना के अनुसार टीम द्वारा जाकिर नगर, दिल्ली में जाल बिछाया गया और आरोपी फकरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया।
आरोपी का प्रोफाइल:
आरोपी फखरुद्दीन, उम्र 46 वर्ष, निवासी हरियावाला, बिजनौर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वर्तमान में, वह जाकिर नगर, दिल्ली में किराए के आवास पर रह रहा था।

 

Related posts

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और के सी वेणुगोपाल ने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में की महत्वपूर्ण घोषणा-लाइव वीडियो सुने।

Ajit Sinha

12 नवंबर से शुरू होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप,देशभर की 150 यूनिवर्सिटी से 1300 से ज्यादा शूटर्स लेंगे हिस्सा

Ajit Sinha

डीटीसी कर्मचारियों को होली का तोहफा; 216 चालकों और कंडक्टर्स को पदोन्नत कर बनाया सहायक यातायात निरीक्षक

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x