Athrav – Online News Portal
नोएडा राष्ट्रीय वीडियो

कृषि संशोधन बिल के खिलाफ किसान का चक्का जाम, नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर रोके जाने पर किसानों धरने पर बैठे- देखें वीडियो

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) समेत अन्य किसान संगठन के कृषि संशोधन बिल के खिलाफ किसान चक्का जाम करने के आव्हान पर सैकड़ो कि संख्या में किसानो सड़कों पर ट्रैक्टर और सवार होकर नोएडा-ग्रेटर एक्सप्रेस वे और जमुना एक्सप्रेस को जाम कर दिया। इन किसानो ने दिल्ली का रुख किया लेकिन नोएडा एंट्री पॉइंट पर भारी संख्या में तैनात पुलिस फोर्स ने नोएडा-दिल्ली के बॉर्डर पर रोक लिया गया। नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सेक्टर-14 नोएडा बॉर्डर पर बैरिकेड लगा दिया था। इसके बाद किसान वही पर नारे बाजी  करते हुए घरने पर बैठ गए। भाकियू की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि किसानों के समर्थन में मजबूत तरीके से आंदोलन करेंगे। जिले से गुजरने वाले किसी भी नेशनल व राज्य हाईवे से वाहनों को नहीं गुजरने दिया जाएगा।     

ट्रैक्टर और सवार होकर निकले किसान केंद्र सरकार द्वारा  पास किए कृषि संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन और चक्का जाम करने के लिए निकले है। इस विरोध प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) समेत अन्य किसान संगठन शामिल हैं। इसके साथ ही कई राजनीतिक दलों ने भी भाकियू की अगुवाई में हो रहे चक्का जाम को समर्थन दिया है। भाकियू की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि किसानों के समर्थन में मजबूत तरीके से आंदोलन करेंगे। जिले से गुजरने वाले किसी भी नेशनल व राज्य हाईवे से वाहनों को नहीं गुजरने दिया जाएगा। 

भाकियू के एनसीआर अध्यक्ष सुभाष चौधरी ने कहा कि आंदोलन किसी आम आदमी को परेशान करने के लिए नहीं है। बल्कि लाचार किसानों की हक की लड़ाई का है जो शहरों में रहने वाले लोगों को भर पेट अनाज उपलब्ध कराने के लिए हर मौसम में दिन रात मेहनत करते हैं। इसलिए किसानों के साथ श्रमिक व अन्य लोगों से अपील है कि आंदोलन को समर्थन दें। किसान यूनियन ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा हाईवे को जाम कर दिया है जिसके कारण मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात हो गई है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं लेकिन किसान किसी की सुनने को तैयार नहीं है। किसान संगठन के बैनर तले नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर किसान सड़क पर अपने ट्रैक्टर वाहन को लेकर बैठ गए। किसानो के इस प्रदर्शन को लेकर प्रशासन पहले से ही एलर्ट है उनका मानना है कि किसानों के सड़कों पर उतरने की वजह से यातायात बाधित होने के साथ ही टकराव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सड़कों पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और पूरे एनसीआर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है।

Related posts

लाइव वीडियो सुने: आजाद भारत के सबसे बड़े घोटाले को छुपाने का प्रयास कर रही मोदी सरकार- कांग्रेस

Ajit Sinha

500 से ज्यादा लग्जरी वाहन चुराने वाले अली जैदी गिरोह के बदमाश आरिफ हुसैन चोरी की इनोवा कार के साथ अरेस्ट

Ajit Sinha

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों को लाठी -डंडों से कैसे की पिटाई, आप स्वंय लाइव वीडियो देखिए

Ajit Sinha
//whulsaux.com/4/2220576
error: Content is protected !!