Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली मध्य प्रदेश

किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने की खुदकुशी की कोशिश, लाठियों से जमकर पीटा -देखें वायरल वीडियो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुना:मध्यप्रदेश के गुना जिले में किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिला प्रशासन पुलिस वालों के साथ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे.परिजनों के मुताबिक परिवार पर तीन लाख रूपये से अधिक का कर्जा है, वो किराए पर खेत लेकर कर्ज की रकम चुकाना चाहते थे. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.महिला की हालत नाजुक है.वैसे आप सभी को बतादें कि आत्महत्या की कोशिश करना या आत्महत्या करना किसी समस्या का समाधान नहीं हैं। इंसान की जिंदगी संघर्षों से भरा हैं, लम्बें संघर्ष के बाद ही लोग एक दिन उचाईयों तक पहुँचते हैं। कृपया कर ऐसा गलत कदम ना उठाए।


गुना के सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर राजकुमार अहिरवार लंबे समय से खेती कर रहे थे, मंगलवार दोपहर अचानक गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम के नेतृत्व में यहां पहुंचा और राजकुमार की फसल पर जेसीबी चलवाना शुरू कर दिया. राजकुमार ने विरोध किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया. राजकुमार का कहना था कि ये उसकी पैतृक जमीन है. दादा-परदादा इस जमीन पर खेती करते आ रहे हैं. उसके पास पट्टा नहीं है. जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया. उसने 4 लाख रुपए का कर्ज लेकर बोवनी की है. अब फसल अंकुरित हो आई है. इस पर बुल्डोजर न चलाया जाए . मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं. अब मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है. आत्महत्या करूंगा. थोड़ी देर बाद उसकी पत्नी ने भी जान देने की कोशिश की, अतिक्रमण हटाने आए दस्ते के लोगों ने दोनों को पकड़ने का प्रयास किया तब तक काफी देर हो चुकी थी. बाद में दोनों को जबरन अस्पताल पहुंचाया गया. गुना तहसीलदार निर्मल राठौर ने कहा भूमि की नाप के बाद जब जेसीबी से कब्जा हटाया जा रहा था उस वक्त जो बटाईदार हैं उन्होंने किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया, उन्हें इलाज के लिये अस्पताल भेज दिया गया है. अस्पताल में राजकुमार की पत्नी की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Related posts

नई दिल्ली: आज मनजिंदर सिंह सिरसा बीजेपी में शामिल हो गए , बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी का पट्टा डाल कर किया स्वागत।

Ajit Sinha

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा ने आज आयोजित प्रेस कांग्रेस में क्या कहा, सुने उन्हीं के जुबानी इस वीडियो में।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: बीजेपी के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने राजस्थान प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों को किया संबोधित।

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!