Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली मध्य प्रदेश

किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने की खुदकुशी की कोशिश, लाठियों से जमकर पीटा -देखें वायरल वीडियो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुना:मध्यप्रदेश के गुना जिले में किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिला प्रशासन पुलिस वालों के साथ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे.परिजनों के मुताबिक परिवार पर तीन लाख रूपये से अधिक का कर्जा है, वो किराए पर खेत लेकर कर्ज की रकम चुकाना चाहते थे. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.महिला की हालत नाजुक है.वैसे आप सभी को बतादें कि आत्महत्या की कोशिश करना या आत्महत्या करना किसी समस्या का समाधान नहीं हैं। इंसान की जिंदगी संघर्षों से भरा हैं, लम्बें संघर्ष के बाद ही लोग एक दिन उचाईयों तक पहुँचते हैं। कृपया कर ऐसा गलत कदम ना उठाए।


गुना के सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर राजकुमार अहिरवार लंबे समय से खेती कर रहे थे, मंगलवार दोपहर अचानक गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम के नेतृत्व में यहां पहुंचा और राजकुमार की फसल पर जेसीबी चलवाना शुरू कर दिया. राजकुमार ने विरोध किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया. राजकुमार का कहना था कि ये उसकी पैतृक जमीन है. दादा-परदादा इस जमीन पर खेती करते आ रहे हैं. उसके पास पट्टा नहीं है. जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया. उसने 4 लाख रुपए का कर्ज लेकर बोवनी की है. अब फसल अंकुरित हो आई है. इस पर बुल्डोजर न चलाया जाए . मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं. अब मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है. आत्महत्या करूंगा. थोड़ी देर बाद उसकी पत्नी ने भी जान देने की कोशिश की, अतिक्रमण हटाने आए दस्ते के लोगों ने दोनों को पकड़ने का प्रयास किया तब तक काफी देर हो चुकी थी. बाद में दोनों को जबरन अस्पताल पहुंचाया गया. गुना तहसीलदार निर्मल राठौर ने कहा भूमि की नाप के बाद जब जेसीबी से कब्जा हटाया जा रहा था उस वक्त जो बटाईदार हैं उन्होंने किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया, उन्हें इलाज के लिये अस्पताल भेज दिया गया है. अस्पताल में राजकुमार की पत्नी की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Related posts

कांग्रेस पार्टी को लगा तगड़ा झटका: वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सभी पदों से दिया इस्तीफा।

Ajit Sinha

हरियाणवी डांस के साथ 34वें सूरजकुंड अंतर्राष्टीय  हस्तशिल्प मेले का हुआ आगाज, राष्टपति राम नाथ कोविंद कल करेंगें उद्घाटन, देखिए वीडियो ।  

Ajit Sinha

एनआईए ने पुलवामा आंतकी हमले के लिए हथियार, गोला-बारूद, नकदी और विस्फोटक सामग्री पहुंचाने के एक आतंकी को किया गिरफ्तार। 

Ajit Sinha
//ptaixout.net/4/2220576
error: Content is protected !!