Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : सरकार की 24 घंटे बिजली देने के दावे की खुली पोल, ग्रीन फील्ड कालोनी में प्रत्येक 5 मिनट में 30 मिनट के लिए लगती हैं कट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कॉलोनी में सिक्योिरटी मनी के रूप में बिजली विभाग ने प्रत्येक घर से 30-30 हजार रुपए लिए गए हैं, बावजूद इसके 20 हजार से अधिक लोग बिजली के अघोषित कटों से परेशान हैं। हर 15 मिनट बाद आधा घंटे के लिए लाइट जा रही है जोकि प्रदेश सरकार की 24 घंटे बिजली देने के दावों की पोल खोलता हैं। सैकड़ों परेशान लोग आज सेक्टर-23 स्थित बिजली निगम के अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर पहुंचे और प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की।
ग्रीन फील्ड कालोनी रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना के अगुआई में सैकड़ों लोग अधिशासी अभियंता पी. के. चौहान से मिले और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। चौहान ने जल्द बिजली व्यवस्था पटरी पर लाने का आश्वासन दिया। भड़ाना के अनुसार ग्रीन फील्ड कॉलोनी में इस वक़्त 6 हजार से अधिक परिवार रह रहे हैं। यहां हर घर में बिजली कनेक्शन के लिए 30-30 हजार रुपए बिजली विभाग के पास जमा कराए गए हैं। चूंकि यह कानूनी मैटर था, इसलिए लोगाें को पैसे जमा कराने पड़े। उनके अनुसार उन्हें यह मलाल नहीं है कि पैसे जमा कराए बल्कि इतने पैसे और रेगुलर बिल भरने के बावजूद बिजली काफी किल्लत है। उनका कहना हैं कि जब से गर्मी बढ़ी है तभी से ही हर 15 मिनट के बाद आधा घंटे के लिए लाइट चली जाती है। इससे लोग रात भर ठीक सो नहीं पाते और बिजली के उपकरण भी खराब हो रहे हैं। छोटे बच्चे व बुजुर्ग अधिक परेशान हैं।
उन्होंने इससे पहले बिजली अधिकािरयों को सूचित कर कंप्लेंट की थी लेकिन उसका असर नहीं हुआ। यही कारण है कि आज बिजली निगम के कार्यालय में अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया। उन्होंने अधिशासी अभियंता पी. के. चौहान से आग्रह किया है कि जल्द ट्रांसफार्मर की संख्या बढ़ाई जाए और जर्जर तार को बदले जाएं ताकि ओवर लाेडिंग की समस्या न रहे। उनके अनुसार अधिशासी अभियंता ने आश्वासन दिया है। भड़ाना के साथ , विजय चावला, संजय राणा, गांगुली, विनोद सहगल, नीरू गेरा, सुरेश, मौसमी, सबरा बेग, सत्यनारायण शर्माख् कैप्टन आरडी सिंह, बक्सी, अनीश सूरी, हरीश साहनी, अनिल बाबा, विशाल सिंह, दीपांकर, विक्रम शर्मा, धर्मबीर राठी, पवन याेगिंद्र , सरदार जोगिंद्र सिंह, अतुल सरीन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद: पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बने

Ajit Sinha

डीजीपी मनोज यादव ने सीपी संजय कुमार से कहा काॅलेज छात्रा केस में तीनों आरोपियों को जल्द करें गिरफ्तार

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जाने माने गणितज्ञ प्रो. सुशील कुमार तोमर बने जेसी बोस विश्व विद्यालय के कुलपति

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//grapseex.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x