Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों के लिए बड़ी खबर, कृष्णपाल गुर्जर सांसद कोटे से देंगें यूआईसी कंपनी को 90 लाख ।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों को आश्वत किया कि यूआईसी कंपनी को भागीदारी योजना के तहत 30 प्रतिशत का जो रकम हैं वह रकम सांसद निधि कोष से देंगें। लोगों की माने तो केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सांसद निधि कोष से कुल 90 लाख रूपए देने की बात मानी हैं। केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर उनसे कहा कि सांसद कोटे से दिए गए 90 लाख रूपए से वह लोग कनेक्टेट सड़कों के निर्माण में लगाए,या 5 -6 गलियों के सड़कें उन पैसों से बनवा ले,या कहीं और भी आपसी तालमेल से विकास कार्य कर लें। यह सब ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों के ऊपर निर्भर हैं, उन्हें तो ग्रीन फील्ड कालोनी के विकास के लिए सांसद निधि कोष से 90 लाख रूपए देने से मतलब हैं ,वह दे देंगें।
ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना के उठाएं के मुद्दे का एक तरह से केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने समर्थन किया हैं एंव ग्रीन फ़ील्ड कालोनी के सैकड़ों निवासियों को राहत देने का कार्य किया हैं। इस मामले में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से संबंध में बातचीत करने की गईं पर वह ज्यादा बात करने की स्थिति में नहीं थे,क्यूंकि वह पलवल में एक पत्रकार के शोक सभा में मौजूद थे। जैसे ही उनका पक्ष आएगा, वह इस खबर में दर्शा दिया जाएगा।
पूर्व पार्षद कैलाश बैंसला व सुनीता मलिक के नेतृत्व में ग्रीन फिल्ड कालोनी के सैकड़ों निवासी गण देर शाम केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से उनके सेक्टर -28 स्थित कार्यालय पर मिलने पहुंचे और ग्रीन फील्ड कालोनी के सड़कों के निर्माण में उनकी भूमिका क्या होगी, इन बातों का जिक्र किया। क्यूंकि अभी तक यूआईसी कंपनी स्थानीय निवासियों से 30 प्रतिशत के भागीदारी योजना के तहत रकम लेकर सड़कें बनाई गई हैं। उनका कहना हैं कि उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि ग्रीन फील्ड कालोनी एक प्राइवेट कालोनी हैं उसमें अपने सांसद कोटे का 5 करोड़ रूपए नहीं लगा सकतें, क्यूंकि उनका क्षेत्र काफी लंबा हैं, पर यह कालोनी उनके लोकसभा क्षेत्र हैं, इस लिए वह अपने सांसद निधि कोष से 90 लाख रूपए सड़कों के निर्माण में देना स्वीकार किया हैं। इन रूपए को यूआईसी कंपनी के द्वारा चलाई गई भागीदारी योजना में प्रत्येक सड़कों के लिए 30 प्रतिशत रकम में खर्च किए जाएगें। अब सड़कों के निर्माण के नाम से वहां के निवासियों को अपनी जेबों से 30 प्रतिशत रकम नहीं देना पड़ेगा, जोकि ग्रीन फील्ड कालोनी के सैकड़ों निवासियों के लिए बहुत बड़ी राहत की बात हैं। वहीँ,सुनीता मलिक का कहना हैं कि वीरेंद्र भड़ाना के द्वारा ग्रीन फील्ड कालोनी के सड़कों के निर्माण लेकर लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा था कि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर सांसद कोटे से यहां के सड़कों के निर्माण कराएगें, उस पर से तो पर्दा जरूर उठ गया हैं। सवाल के जवाव में उन्होनें माना की केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के इस प्रयास से ग्रीन फिल्ड कालोनी के निवासियों को बहुत बड़ी राहत मिली हैं। इस अवसर पर उनके साथ डा. नेहा चौधरी,आदित्य शर्मा,विद्या सागर,सुनील अहलावत, सुभाष यादव व प्रेम शर्मा के अलावा सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related posts

चंडीगढ़: अब हरियाणा में सभी तरह की ट्रैफिक इमरजेंसी के लिए डायल करें ‘112‘

Ajit Sinha

फरीदाबाद :जिला विकास समन्वय एवम निगरानी समिति की त्रिमासिक बैठक आज संपन्न।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने आज 15 साल पुरानी शिकायतों पर छज्जा तोड़नें की कार्रवाई की, हंगामा ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x