Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : इस तरह के आयोजन प्रतिभा निखारने में कारगर सिद्ध होते है: शिरीन सिंह

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद :  इस तरह के आयोजन आपकी प्रतिभा को उभारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है यह उदगार मिसेज इण्डिया 2017 शिरीन सिंह ने राजस्थान हेयर एंड ब्यूटी एकेडमी द्वारा आयोजित सेमीनार एवं ब्यूटी कांटेस्ट के अवसर पर एनएच-3 स्थित ब्रेक टाईम होटल में कही। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन राजेश दहिया ने शिरिन सिंह का स्वागत किया। शिरीन ने कहा कि फेशन के इस दौर में हर कोई अपने आपको स्मार्ट दिखाना चाहता है और ऐसे में अगर आपको सही मार्गदर्शन मिलें तो आप एक सफल महिला बन सकती है।  जिसके लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का समय समय पर होना काफी महतवपूर्ण होता है।
      इस अवसर पर चेयरमैन राजेश दहिया ने बताया कि इस सेमिनार में हरियाणा दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल व  उत्तर प्रदेश से आए दर्जर्नों प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया। प्रतिभागियों ने ब्राईडल मेकअप, वेस्टन लुक, स्कीन प्राब्लम, हैयर स्टाईल हैयर कंटिग पर प्रकाश डाला और लोगों को ब्यूटी केयर के बारे में जानकारी दी।  श्री दहिया ने बताया कि उनकी संस्था पिछले काफी समय से महिला उत्थान के लिए कार्य कर रही है जिसमें उन्हें ब्यूटी टिप्स देकर कारगार बनाते है जिससे वह स्वाबल बी बनकर इस क्षेत्र में जरूरत पढऩे पर अपना रोजगार स्थापित कर अपनी जीवन नैया चला सकें। उन्होंने यह भी बताया कि उनके द्वारा सरकारी स्कूलों में जाकर वहां पढऩे वाली छांत्राओं को भी वह निशुल्क ब्यूटी टिप्स देते है और अपने संस्थान में जरूरतमंद महिलाओं को ब्यूटी पार्लर की निशुल्क कोर्स करवाते है । उनके संस्थान से आज सैंकडों महिलांए ब्यूटी कोर्स सीख कर अपना व्यवसाय कर रही है। इस मौके पर प्रतिभागियों ने अपने द्वारा तैयार की गई ब्राईडल्स को मंच पर उतार कैटवॉक करवाया।
    श्री दहिया ने बताया कि इन प्रतिभागियों ने उक्त संस्थान से  मात्र 15 दिनों में इस हुनर को सीखकर यह ब्राईडल तैयार किए है जोकि महिलाओं द्वारा बेहद पंसद किए गए है।  शिरीन सिंह ने सभी प्रतिभागियों में से प्रथम स्थान पर बैच नंबर 7 से  दीप्ती को और बैच नंबर 9 से दूसरा स्थान सोनिया को  और बैच नंबर 10 तीसरा स्थान पर भावना को चुना और उन को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर कार्यक्रम आयोजक राकेश कुमार आनंद,राकेश कुमार, पिंटू, प्रिया, कविता, सुरेश, अनिल का विशेष सहयोग रहा।

Related posts

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार यादव ने आज 12 सब इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किए हैं-लिस्ट पढ़े ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने राम नगर में सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से बन रहे निर्माणों को हाथों और हथोड़ों से तोडा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: स्टेट विजीलैंस ब्यरो ने पर्वतीया कॉलोनी में तैनात एक पुलिसकर्मी (एसपीओ) को 11000 रूपए रिश्वत लेते किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x