Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में बिजली संकट गहराया, गुस्साए लोगों ने विधायका के निवास पर की तोड़फोड़,पुलिस ने बरसाई लाठियां,18 गिरफ्तार।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में बिजली की भारी कटौती से नाराज सैकड़ों लोगों ने आज तड़के बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायका श्रीमती सीमा त्रिखा के सेक्टर -21 स्थित निवास पर जमकर कर हंगामा किया और तोड़फोड़ की कोशिश की गई। घटना स्थल पर पहुंची गुस्साई पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसाई।एनआईटी थाना पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों में से 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया,जिसमें एक वरिष्ठ नागरिक बताया गया हैं। एसएचओ सुभाष की माने तो घटना स्थल से पांच गाड़ियों को भी बरामद की गई हैं और पकडे गए लोगों के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड सहिंता की धारा 107 व 151 के तहत मुकदमा दर्ज किए हैं।
इस संबंध में विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा का कहना हैं कि उनके निवास पर आज तड़के जो घटना घटित हुई हैं वह राजनीति से प्रतीत हैं। विधायक भी इंसान होता हैं और उसके निवास पर रात के 3 बजे पहुंच कर जोर -जोर से गाडी का हॉर्न बजाना और घर के दरवाजे तोड़ने की कोशिश करना ,क्या यह ठीक बात हैं,वैसे भी वह गुरुग्राम में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई थी। फिर भी प्रशासनिक लापरवाही की वजह लोगों को कष्ट पहुंची हैं तो मैं अपनी तरफ से उन लोगों से माफ़ी मांगती हूँ। उनका कहना हैं कि सब स्टेशन के लिए यूआईसी कंपनी ने जमीन अभी दी और इसके बाद का कार्य इन प्रोसेस हैं। यूआईसी के चैयरमेन भारत भूषण का कहना हैं कि जमीन मसला पिछले कई सालों से अधर में लटका पड़ा था जो मैंने पिछले जनवरी -फ़रवरी महीने में लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास चारदीवारी कराके बिजली विभाग को दे दी हैं।
बिजली विभाग के एसइ प्रदीप चौहान का कहना हैं कि इस वक़्त बिजली की तो वैसे कोई कमी नहीं हैं, रात के बारह बजे एक ब्रेक डाऊन जरूर हुआ था उसके बाद करीब 3 बजे के करीब बिजली तो चालू हो गई थी। वावजूद इसके ग्रीन फिल्ड कालोनी के लोगों ने विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा के निवास पर हंगामा किया हैं यह तो लोगों ने बिल्कुल गलत किया। उनका कहना हैं कि बिजली की सप्लाई जरूर वह ग्रीन फील्ड कालोनी में देते हैं पर मेंटेनेंस का कार्य यूआईसी करती हैं,उन्हें खबर हैं कि लोगों ने एक कर्मचारी के साथ मारपीट कर दी थी उस वक़्त रात के तक़रीबन एक बज रहे थे। उन्होनें यह भी कहा कि पिछले दिनों ग्रीन फील्ड कालोनी के लोग उनसे मिले थे और उन लोगों की डिमांड पर 200 -200 केवी 4 ट्रांसफार्मर लगाने का फैसले लिए थे जिनमें से 200 -200 केवी के दो ट्रांसफार्मर को लगा दी गई हैं और बाकि के दो ट्रांसफॉमर को अगले 3 -4 दिनों में लगा दिए जाएगें।
सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि यूआईसी ने जमीन तो दे दी हैं और उन्होनें सब स्टेशन स्थापित करने के लिए प्रपोजल बना कर सरकार के पास भेज दी हैं,जो हिसार ऑफिस से होते हुए पंचकूला हेड ऑफिस में जाएगी। उनका कहना हैं कि इस कार्य भी जल्द करवा दी जाएगी और ग्रीन फील्ड कालोनी में एक तो बिजली की बिल्कुल किल्लत नहीं हैं अगर थोड़ी बहुत हैं तो जल्दी ही उसे दूर करवा दी जाएगी। ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों का कहना हैं कि परसों रात 10 बजे से लेकर कल दोपहर के तीन बजे बिजली आई थी और रात के आठ बजे फिर से चली गई,इसके बाद काफी समय तक बिजली नहीं आने पर बिजली कार्यालय पर धीरे -धीरे लोग एकत्रित होने लगे। क्यूंकि जाएदा समय तक बिजली नहीं होने कारण घरों में लगे इन्वर्टर भी बंद हो गई थी।
लोगों का कहना हैं कि पूरे दिन काम करने के बाद अपने घर लौटते हैं और घरों में बिजली नदारत मिलती हैं और यह कोई एक दिन की बात नहीं हैं बल्कि काफी समय से यह दिक़्क़त हैं। इस प्रकरण में ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि उन्होनें अपने स्तर पर लोगों को काफी समझाने की कोशिश की। लोगों को कहा भी इस वक़्त विधायक के निवास पर जाना ठीक नहीं हैं,पर उनकी बातों को लोगों ने बिल्कुल नहीं सुनी और यह घटना घटित हो गई जिसके लिए वह स्वंय शर्मिंदा हैं और लोगों ने जो रात को घटिया हरकत विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा के निवास पर की जोकि बिल्कुल नहीं होना चाहिए था।

Related posts

फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप के पक्ष में पृथला में उमडा जनसैलाब

Ajit Sinha

’ऑपरेशन आक्रमण-4‘ हरियाणा पुलिस का बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ बड़ा एक्शन,7100 जवानों ने की रेड

Ajit Sinha

डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने  ग्रीन फिल्ड कालोनी में रिहायशी मकान में बने चार दुकानों और एक शराब के ठेके की सीलिंग 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nossairt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x