Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :श्रीराम अग्रवाल और उनकी टीम ने संभाला रोटरी क्लब फरीदाबाद कॉसमोपोलिटेन कार्यभार, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर उपस्थित थे।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: सेक्टर- 21 स्थित पार्क प्लाजा होटल में रोटरी क्लब फरीदाबाद कॉसमोपोलिटेन का इंस्टोलेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन विनय भाटिया ने की। कार्यक्रम में नए अध्यक्ष श्रीराम अग्रवाल और उनकी पूरी टीम को रोटरी के नियमानुसार कॉलर एक्सचेंज कर पदभार सौंपा गया। इस अवसर पर सभी को समाज के प्रति संवेदनशीलता बनाए रखने की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय सामाजिक व आधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि रोटरी वसुधैव कुटुंबकम की तरह काम कर रहा है। क्लब सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा गतिशील रहता है। यह क्लब से हम सभी को निरंतर सीखने की आवश्यकता है।

केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा कि रोटरी में एक साल के बाद अनुशासन से दूसरे व्यक्ति को कार्यभार मिल जाता है। यह राजनीतिक में संभव नहीं है। इस पर उपस्थित अतिथि अपनी हंसी नहीं रोक पाए। केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा कि यह एक ऐसा प्लेटफार्म हैं। जहां एक साल के अंदर बेहतर करना होता है। उन्होंने रोटरी के मानवता के कार्य में निरंतर लगे रहने पर बधाई दी। पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन डॉ. एन सुब्रमण्यन ने कहा कि 114 साल से रोटरी मानवता के कार्य में जुटी हुई है। दुनिया में अपने कार्यों की बदौलत अलग पहचान बनाई है। निरंतर यह आगे बढ़ रही है। उन्होंने नई टीम को शुभकामनाएं दी और आश्वासन दिया कि मेरी जब भी आवश्यकता होगी मैं आपकी पूरी मदद करूंगा। इस अवसर पर अस्सिटेंट गवर्नर रोटेरियन योगेश सचदेवा ने कहा कि जब हमारी नाव में पानी भर जाता है, तो उसे डूबने से बचाने के लिए पानी निकालते हैं। उसी प्रकार यदि जरूरत से अधिक धन हो जाए तो उसे जरूरतमंदों की सहायता में खर्च करना चाहिए। नए अध्यक्ष रोटेरियन श्रीराम अग्रवाल ने कहा कि रोटरी जिनके पास अधिक धन है। उनसे धन लेकर जो जरूरतमंंद हैं। उनकी सेवा करती है। यह विगत 114 सालों से निरंतर जारी है।

अग्रवाल ने कहा कि रोटरी का जो 4 सूत्री सिद्धांत यदि हम ध्यान में रखें तो जीवन में कभी परेशानी नहीं होगी। जिसमें पहला सिद्धांत है। कुछ भी करते वक्त यह जरूर सोचना चाहिए कि जो मैं कर रहा हूं, क्या वह सत्य है। क्या सभी के प्रति समर्पित है। क्या वह लोकप्रियता तथा अच्छी दोस्ती देने में सक्षम है। क्या सबके प्रति लाभप्रद है। इन सभी बिंदुओं का यदि में काम करते समय ध्यान रखें तो जीवन और समाज को सुखमय बनाने में कभी परेशानी नहीं होगी। कार्यक्रम में इंस्टोलेशन चेयरमैन रोटेरियन अजय जुनेजा, पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन राजीव किशोर, महासचिव डॉ. कुलविंदर, मंच संचालन एनी रीना सिंह, एम पी रूंगटा, आर सी खंडेलवाल, टी सी धवन, जे पी मल्होत्रा, संजय चंदा, राकेश कुकरेजा, अर्जित चावला, राकेश गुप्ता, नवनीत गुंबर, अमर कोचर, विशाल गर्ग, आशीष अग्रवाल, रामवतार सिंघला, डॉ. विजय शर्मा, ओ पी खेतान, शंकर खंडेलवाल, आर सी चौधरी, संदीप सिंघल, सतीश गुप्ता, विनायक गुलाटी, राहुल जैन, दीपुल अग्रवाल तथा बड़ी संख्या में शहर रोटेरियन अध्यक्ष व अस्सिटेंट गवर्नर मौजूद थे। अंत में सभी अतिथियों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। इंस्टोलेशन चेयरमैन अजय जुनेजा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts

फरीदाबाद : जिला जेल में नए साल.2018 में आयोजित किए गए कैदियों के लिए विशेष कार्यक्रम, अनिल कुमार

Ajit Sinha

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक थाने में तैनात एएसआई कमला को 25 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड कॉलोनी में निकला नगर कीर्तन, आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भडाना ने श्रद्धा पूर्वक किया स्वागत ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//sognoansofou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x