Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने शहीद सिपाही संदीप के बच्चों की शिक्षा के लिए उन्हें दिए 8 लाख रुपए


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: सितंबर 2021 में बदमाशों को काबू करते समय शहीद हुए सिपाही संदीप के बच्चों की शिक्षा के लिए उन्हें पुलिस कमिश्नर  विकास अरोड़ा ने 8 लाख रुपए दिए हैं। एचडीएफसी बैंक की पॉलिसी के तहत बैंक मैनेजर ने पुलिस कमिश्नर को सिपाही संदीप के परिजनों के लिए डिमांड ड्राफ्ट सौंपा था। इस अवसर पर ज्वाइंट सीपी ओम प्रकाश नरवाल के साथ एचडीएफसी बैंक सेक्टर- 21C के ब्रांच मैनेजर विपुल कुमार भी उपस्थित रहे। आपको बता दें कि ज्वाइंट सीपी ओम प्रकाश नरवाल भी शहीद सिपाही संदीप के गांव कथुरा से हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताते हुए कहा कि सितंबर 2021 में फरीदाबाद के एक व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में क्राइम ब्रांच- 30 की टीम अपराधियों का पीछा करते-करते हरिद्वार पहुंची थी जहां बहादुरी से उनका सामना करते हुए सिपाही संदीप शहीद हो गए थे। शहीद सिपाही संदीप के परिजन आज पुलिस कमिश्नर  कार्यालय सेक्टर 21C पहुंचे जहां पर पुलिस कमिश्नर ने सिपाही संदीप के परिजनों का स्वागत किया। उनके बच्चों की शिक्षा के लिए पुलिस कमिश्नर  ने उनके बेटे और बेटी को 4-4 लाख रुपए डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से प्रदान किए। इससे पहले भी पुलिस महानिदेशक पंचकूला द्वारा शहीद के परिवार को 65 लाख रुपए, फरीदाबाद पुलिस द्वारा स्पेशल एक्स ग्रेशिया ग्रांट के तहत 31 लाख रुपए व फरीदाबाद के पुलिसकर्मियों द्वारा एकत्रित 23 लाख रुपए दिए जा चुके हैं। पुलिस कमिश्नर  ने सिपाही संदीप की शहादत को याद करते हुए कहा कि सिपाही संदीप ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी जान की बाजी लगा दी परंतु बदमाशों के सामने हार नहीं मानी। इसलिए वह सिपाही संदीप के बलिदान को नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि सिपाही संदीप के बलिदान को पुलिस विभाग के पन्नों में हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सिपाही संदीप पुलिस के एक जांबाज सिपाही थे जो पुलिस के जवानों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनकर उन्हें अपने कर्तव्यों के निर्वाहन करने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बच्चों की शिक्षा के लिए यह एक छोटा सा योगदान है जिससे उनके बच्चे एक अच्छी शिक्षा प्राप्त करके अपने भविष्य को एक सही दिशा प्रदान कर पाएंगे और बड़े होकर अपने पिता की तरह ही अपना और अपने परिजनों का नाम रोशन करेंगे।

Related posts

फरीदाबाद: चुनावों के दौरान झूठे सब्जबाग दिखाकर सत्ता हथियाने वाली भाजपा सरकार जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से फेल,ललित नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद : डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने सेक्टर -81 , 85 व तिलपत में रिहायशी मकानों में जरुरत से ज्याद बने अवैध निर्माणों किया ध्वस्त।

Ajit Sinha

विश्वविद्यालय कैलेंडर से चौधरी चरण सिंह की फोटो हटाना निंदनीय, 48 घंटे में गलती हो दुरुस्त: प्रदीप देशवाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x