Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद:पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने गणत्रंत दिवस को लेकर शहर भर में 2000 पुलिस कर्मियों को किए तैनात।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है। पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार फरीदाबाद के चौक- चौराहों ,होटल, रेस्टोरेंट बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, धर्मशाला इत्यादि सार्वजनिक स्थलों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। बम डिस्पोजल तथा डॉग्स स्क्वॉड की टीम भी लगातार चेकिंग कर रही है। इसी के तहत आज फरीदाबाद पुलिस ने बम डिस्पोजल टीम के साथ मिलकर ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करी।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज सभी डीसीपी, एसीपी, थाना व चौकी प्रभारियों को सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं तथा गणतंत्रता दिवस पर किसी प्रकार की चूक ना हो इसलिए सार्वजनिक स्थलों पर लगातार चेकिंग की जा रही है। इसी के तहत आज फरीदाबाद पुलिस ने बम डिस्पोजल व डॉग स्क्वॉड की टीम ने संयुक्त रूप से  ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर कार्यालय, दुकानों, टी स्टॉल डस्टबिन इत्यादि जगह पर बारीकी से चेकिंग करी। रेलवे स्टेशन पर पुलिस फोर्स पूरी तरह से एक्टिव है और वहां पर आने जाने वाले हर प्रकार के व्यक्ति पर निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा बस स्टैंड, होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग की जा रही है।

होटल मालिकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह बिना आईडी प्रूफ के किसी व्यक्ति को कमरा न दें क्योंकि ऐसे समय पर कोई भी अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति पैसों का लालच देकर कमरा ले लेता है जो आगे चलकर पूरे समाज की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है। मकान मालिक व दुकान दारों को उनके पास रह रहे सेवक, सहायक या किरायेदारों की पुलिस वेरिफिकेशन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस वेरिफिकेशन ना करवाने वाले कई मकान मालिकों व दुकानदारों के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवमानना करने की धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

गणतंत्रता दिवस को लेकर फरीदाबाद पुलिस के 2000 से अधिक जवान फील्ड में तैनात रहेंगे। शहर को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में आमजन पुलिस की मदद करें। किसी भी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध वाहन, वस्तु या व्यक्ति के बारे में पता चलता है अथवा सूचना मिलती है तो तुरंत डायल 112 पुलिस कंट्रोल रूम या नजदीकी थाने में इसकी सूचना दें ताकि समय रहते पुलिस द्वारा स्थिति को संभालकर शहरवासियों की सुरक्षा को कायम रखा जा सके। 

Related posts

ड्राई फ्रूट व्यापारी को चाकू और गोली मारकर लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में आज सी ब्लॉक,मकान नंबर -3323 की दूसरी मंजिल पर बने एक फ्लैट में एक महिला की गला काट कर की हत्या।

Ajit Sinha

हरियाणा में पहली बार फरीदाबाद में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय आईजी/एसपी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kaushooptawo.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x