Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: बडखल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गुरुकुल रेलवे फाटक पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास पीएम मोदी ने किया।



अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से देशभर के 554 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प और 1500 रोड ओवर ब्रिज/ अंडरपास का शिलान्यास, उदघाटन व राष्ट्र को समर्पित किया गया। इसी योजना के तहत फरीदाबाद जिले की बडखल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गुरुकुल रेलवे फाटक पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज (सीएम घोषणा संख्या 10206) का शिलान्यास आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।

गुरुकुल रेलवे ओवरब्रिज के लिए जमीन एक्वायर करने व इसके निर्माण पर करीब 73 करोड़ रुपये की लागत लागत आएगी। बडखल विधानसभा क्षेत्र में उक्त विकास कार्यों का तोहफा देने पर स्थानीय विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने क्षेत्रवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हार्दिक आभार व्यक्त किया है। इस दौरान गुरुकुल में आयोजित कार्यक्रम में बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा के पहुंचने पर ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वैलफेयर सोसायटी के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने बुके भेंट कर स्वागत किया।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इससे पहले अभी हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लक्क्ड़पुर रेलवे फाटक पर फुट ओवर ब्रिज का उदघाटन किया था, जिसकी मांग स्थानीय विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने 7 जून 2015 को बडखल क्षेत्र में हुई आयोजित रैली में मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी। लक्क्ड़पुर रेलवे फाटक पर फुटओवर ब्रिज व गुरु कुल रेलवे फाटक पर अंडरपास बनाने की मांग यहां के निवासी पिछले करीब पचास सालों से कर रहे थे,जिसे अब मुख्यमंत्री खट्टर व प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पूरा कर दिया गया। इसके लिए क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री का उक्त विकास कार्यों को धरातल पर उतारने के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया है। विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि रोड ओवर ब्रिज व अंडरपास का निर्माण हो जाने से जहां सड़क एवं रेल यातायात का बाधा रहित आवागमन हो सकेगा वहीं स्थानीय निवासियों को रेल लाइन के दोनों तरफ आने-जाने की सुरक्षित व सुगम सुविधा मिलेगी व यातायात समय में भी भारी कमी आयेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में यह प्रथा रही थी कि रेलवे का अधिकतम बजट रेल मंत्री के क्षेत्र अथवा उनके राज्यों में खर्च होता था, जिससे हरियाणा जैसे राज्य अछूते रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सोच को बदलते हुए देश में रेलवे के विकास को समान रूप से आगे बढ़ाया है। आज हरियाणा में करीब 20 हजार करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इस अवसर पर रेलवे के आला अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: भ्रष्टाचारी चाहे कोई भी हो, जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए की जा रही है कार्रवाई- शत्रुजीत कपूर

Ajit Sinha

फरीदाबाद :नहरपार टीटू कालोनी के पास 20 फुट गहरे कुए में गिरे सांड को ग्रामीणों की सहायता से जिला प्रशासन ने सुरक्षित निकाला।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: रॉकी हत्याकांड के मोस्टवांटेड व ईनामी 4 शातिर बदमाशों को क्राइम ब्रांच-30 और -17 की संयुक्त टीम ने अलवर से धर दबोचा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//soocaips.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x