Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: 21 अप्रैल से एमसीएफ की मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिए धरातल पर कार्य करें अधिकारी: जितेंद्र यादव

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार एमसीएफ चुनाव के लिए मतदाता सूची के पुनरीक्षण में लगे अधिकारी और कर्मचारी निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश अनुसार कार्य को गंभीरता से करना सुनिश्चित करें। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आगामी 11 मई को एमसीएफ की इलेक्ट्रोल का फाइनल प्रकाशन होगा। इस कार्य के लिए 21 अप्रैल से वार्ड बंदी का कार्य शुरू हो जाएगा। इस कार्य को अधिकारी धरातल पर जाकर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि धरातल पर जाकर चुनाव कार्य में लगे बीएलओ, सुपरवाइजर व जेई धरातल पर जाकर कार्य करोगे, तो उतना ही कार्य बेहतर होगा और उसमें दावे व आपत्तियां कम से कम आने की संभावना बचेगी। हरियाणा निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर सभी अधिकारी व कर्मचारियों को चुनाव कार्य करना सुनिश्चित करना है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव आज बुधवार को स्थानीय कन्वेंशन हॉल में एमसीएफ के चुनाव के संबंध में अधिकारियों की कार्यशाला में यह दिशा-निर्देश दे रहे थे।कार्यशाला में डीआरडीए के सीईओ सतेंद्र दुहन ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा चुनाव आयोग द्वारा फरीदाबाद नगर निगम चुनाव की संभावित घोषणा के मद्देनजर वोटर लिस्ट तैयार करवानी है। नई वार्ड बंदी की वोटर लिस्ट तैयार करने के लिए लगे अधिकारी आपस में बेहतर तालमेल करके निर्वाचन आयोग की हिदायतो के अनुसार टीम भावना से कार्य करना सुनिश्चित करें। सभी बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई आपस में बेहतर तालमेल करके वार्ड बंदी का कार्य करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि एमसीए के 45 वार्डों के लिए अलग-अलग एचसीएस रैंक के अधिकारियों को पुनरीक्षण के तौर पर नियुक्त किया गया है। इस कार्य के लिए बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई अपने संबंधित बूथों पर जाकर कार्य को धरातल पर जा कर मुर्त रूप दें। आपको बता दें कि एमसीएफ के चुनाव के लिए वार्ड बंदी में मतदाताओं के वोटों के बूथों की वोटर लिस्ट तैयार करनी है। इसके लिए अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वोटर लिस्ट, वोटर इनफार्मेशन कलेक्शन सेंटर/वीआईसीसी जी जरूर बनाएं और इस वीआईसीसी में पेयजल, बिजली, वॉशरूम, बैठने की व्यवस्था सहित तमाम मूलभूत सुविधा सुनिश्चित हो। इस कार्य में मुख्य रूप से तीन काम है जैसे बूथों का डिवीजन करना, दावे आपत्तियों का सर्वे करना और वीआईसीसी स्थान को चिन्हित करना है। अतिरिक्त उपायुक्त कम सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम फरीदाबाद के चुनाव की प्रशासन द्वारा पहले ही बेहतर तैयारियां सुनिश्चित करनी है। पहला कदम बेहतर होगा तो अगले कदम निश्चित तौर पर सफलता के साथ आगे बढ़ेंगे। वार्ड बंदी में लगे बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई आपस में निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार बेहतर तालमेल करके धरातल पर जाकर कार्य को मूर्त रूप दे। जिला फरीदाबाद में एमसीएफ चुनाव के लिए 45 वार्ड बनाए गए हैं। इन 45 वार्डों के लिए 15-16 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जिसके जिम्मेदारी प्रत्येक अधिकारी को 3 वार्डो की जिम्मेदारी दी गई है। इसलिए जिस वार्ड में जो भी बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई की ड्यूटी लगी है वह इस कार्य को अपने संबंधित अधिकारी से तालमेल करके अपने कार्य को बेहतर रूप से पूर्ण करे।प्रशिक्षण कार्यशाला में उपायुक्त जितेंद्र यादव, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार, एचएसवीपी एस्टेट ऑफिसर अमित गुलिया, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर डॉक्टर नरेश कुमार, ज्वाइंट कमिश्नर गौरव अंतिल, ज्वाइंट कमिश्नर डीटीपी रेणुका सिंह, एमएफडीए की ज्वाइंट कमिश्नर गोरी मिटा, एचसीएस अंकिता सिंह, बीडीपीओ राकेश मोर डीआरओ विजेंद्र राणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

फरीदाबाद :ग्रीन फील्ड कालोनी रेलवे अंडरपास : भरे हुए पानी से गूजरों तो मौत का खतरा,रेलवे ट्रक से गूजरों तो मौत का खतरा।

Ajit Sinha

समर पाम्स सोसायटी में हुए आरडब्लूए के चुनाव में ब्रज बी शर्मा प्रधान,बबिता सिंह महासचिव व सुशील सिंह, कोषाध्यक्ष चुने गए 

Ajit Sinha

फरीदाबाद की धौज पीएचसी को मिला नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेट : डीसी यशपाल यादव

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//taucaphoful.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x