Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में छात्राओं ने देश भक्ति के गीतों पर थिरकी,धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: नेहरू ग्राउंड स्थित सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर हरियाणा पुलिस के ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र सिंह बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे । इस अवसर पर पॉलिटेक्निक के चेयरमैन एस.एन. दुग्गल , उनके पुत्र मनोज दुग्गल व अरुण सोबती ने उनका बुके देकर उनका स्वागत किया। गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर पॉलिटेक्निक की छात्राओं ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत कर देश की आजादी के लिए शहीद हुए सैनानियों को श्रृद्धांजली दी। वहीं छात्राओं ने अपने चेहरे पर तिरंगा झंडा बनाकर जश्न मनाया।



छात्राओ ने मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन , ए मेरे वतन के लोगो  जैसे गीत पर नृत्य प्रस्तुत किए। इस अवसर पर ईसीसीई की छात्राओं ने स्वच्छ भारत अभियान पर नुकड़ नाटक प्रस्तुत किया। इस मौके पर चेयरमैन एस.एन. दुग्गल ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी के जीवन में अपना एक महत्व रखता है क्योकि आज के दिन हमारा संविधान बनाया गया था जो कि हमारे उन महान वीर सपूतों की देन है जिन्होंने अपना सब कुछ गंवा कर हमें आज़ादी की सांस लेने लायक बनाया इसीलिए उन वीर सपूतोंं को हमें कभी नहीं भूलना होगा और उनके स्वप्रों को साकार करना है।
उन्होंने कहा कि भारत देश एकता व सौहार्द का प्रतीक है और इस एकता व सौहार्द की बदौलत ही आज भारत मजबूत है। उन्होंने कहा कि हम सभी को आज के दिन इस बात का प्रण लेना चाहिए कि हम देश की एकता अखण्डता के लिए सदैव अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। इस मौके पर मनोज दुग्गल ने कहा कि जिस तरह विदेशो में लोग खुद साफ सफाई का ध्यान रखते है उसी तरह हमें भी भारत देश को स्वच्छ भारत बनाना होगा। इस अवसर पर  ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र सिंह ने भी छात्राओं द्वारा स्वच्छ भारत अभियान नुकड़ नाटक की सराहना की और सभी को संदेश दिया की स्वच्छ रखो स्वस्थ रहो। उन्होंने छात्राओं को गणतंत्र के मायने समझाए और सदा अपने देश से प्यार करने के लिए प्रेरित किया । कार्यक्रम के अंत में शहीदों को श्रृद्धांजली देने के उपरांत राष्ट्रीय गान गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related posts

फरीदाबाद: किसानों को राहत देने के लिए विधायक राजेश नागर ने बिजली अधिकारियों संग की बैठक।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: नितिका कराहना का हरियाणा सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चयन ।

Ajit Sinha

पलवल:रामनवमीं के अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एलिवेटिड पुल का उद्घाटन कर दिया जनता को तोहफा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x