Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: कोरोना से बचाव के लिए अस्थाई दुकानदारों को दशहरा ग्राऊंड में जगह दे नगर निगम: भाटिया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: फरीदाबाद व्यापार मंडल के चेयरमैन जगदीश भाटिया ने दीवाली के त्यौहार पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए नगर निगम प्रशासन से अपील की है कि बाजारों में दुकानों के बाहर बैठे व्यापारियों को दशहरा ग्राऊंड में जगह दी जाए।  भाटिया ने निगम आयुक्त से अपील की है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप देखा जा रहा है, वहीं फरीदाबाद में भी कोरोना के केसों में एक बार फिर से इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ दिनों के भीतर ही कोरोना के नए मरीजों में बढ़ोतरी हो रही है। जिससे प्रशासन को सबक लेते हुए युद्धस्तर पर कार्रवाई करनी चाहिए।

व्यापार मंडल के चेयरमैन जगदीश भाटिया ने निगम आयुक्त से कहा है कि दीवाली के त्यौहार पर बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ती है। ऐसे में बीके से हार्डवेयर चौक, 1 नंबर से लेकर 2, 3 व 5 नंबर के बाजारों में बहुत से लोगों ने सडक़ों पर अतिक्रमण करके अपनी दुकानें सजा ली हैं। इन दुकानों की वजह से बाजारों में भीड़ बढ़ना लाजमी है। ऐसे में प्रशासन को कोरोना को ध्यान में रखते हुए इन सभी फड़ी लगाने वालों के लिए दशहरा ग्राउंड में जगह अलॉट करनी चाहिए। बकायदा निगम प्रशासन दशहरा ग्राउंड में अस्थाई जमीन एलॉट करने की एवज में इन दुकानदारों से किराया भी ले सकता है। इसका लाभ यह होगा कि बाजारों में भीड़ कम हो जाएगी और कोरोना का खतरा काफी हद तक कम हो सकता है, साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी। भाटिया ने कहा कि वह निगम आयुक्त के साथ साथ जिला प्रशासन , केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी अपील करते हैं कि इस दिशा में गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए प्रशासन को निर्देश दिया जाना चाहिए, ताकि फरीदाबाद में शून्य तक पहुंच चुके कोरोना केसों को दोबारा से पनपने का अवसर न मिले।

Related posts

गुरुग्राम पुलिस पर फायरिंग कर मोस्टवांटेड बदमाश संदीप उर्फ काला जठेड़ी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने वाला रवि उर्फ़ भोला अरेस्ट

Ajit Sinha

जीवन जोत कौर ने एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर जीत दर्ज कर,लगातार 3 मेडल जीतने की हैट्रिक

Ajit Sinha

हरियाणा में नगर निकायों द्वारा दुकानों/घरों की बिक्री के लिए तैयार की गई नीति- अनिल विज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zirdough.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x