Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :खट्टर साहब स्कूल- अस्पताल रैली करके दिखाएं, खट्टर बताएं कि हरियाणा के स्कूलों के 14,000 करोड़ रूपए कहां गए, केजरीवाल

 अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

फरीदाबाद: “अब तक इस देश में हुंकार रैली, परिवर्तन रैली, विकास रैली, संपूर्ण विकास रैली होती थी। किसी की स्कूल-अस्पताल रैली करने की हिम्मत नहीं हुई। सभी पार्टियां अब तक हमारी आंखों में धूल झोंकती रहीं। मैं खट्टर साहब को चैलेंज करता हूँ कि स्कूल-अस्पताल रैली करके दिखाओ। मैं भी आऊंगा। आमने-सामने बात हो जाएगी। अगर खट्टर साहब ये नहीं करते हैं तो मैं दिल्ली में स्कूल अस्पताल रैली कर लेता हूं। खट्टर साहब वहां आ जाएँ। आमने-सामने बात हो जाएगी।”ये बातें फरीदाबाद के तिगांव अनाज मंडी में आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने खट्टर को चुनौती देते हुए कहा।

हरियाणा के सरकारी स्कूलों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, “मैंने हरियाणा के कई हिस्सों में जाकर स्कूलों को देखा है। स्कूल खंडहर बने हुए हैं। अब लोग पूछ रहे हैं कि अगर 3 साल में केजरीवाल दिल्ली के स्कूल अस्पताल ठीक कर सकते हैं तो खट्टर ने 4 साल में क्यों नहीं किये । केजरीवाल ने हरियाणा में शिक्षा के बजट में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि हमने शिक्षा पर 14,000 करोड़ रुपये खर्च किये। खट्टर ने भी 14,000 करोड़ रुपये खर्च किये। दिल्ली आकर वहाँ के स्कूल देख लो और हरियाणा के स्कूल देख लो। अगर दिल्ली के स्कूल चमक गये तो हरियाणा के क्यों नहीं चमके, मैं खट्टर से और शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा से पूछना चाहता हूँ कि कहां गये 14,000 करोड़ रुपये।  बहुत ईमानदारी की बात करते हैं खट्टर साहब। बताएं कि कहां गये 14,000 करोड़ रुपये।  बताएं कि स्कूलों की हालत इतनी ख़राब क्यों है। ये लोग सारा पैसा खा गये।” केजरीवाल ने कहा कि गांव वालों के बुलावे पर मैं असंध विधानसभा के बाल बवाना गांव में डिस्पेंसरी देखने जा रहा था। खट्टर साहब ने मुझे वहां जाने से रोक लिया। इसका मतलब है कि डिस्पेंसरी की बुरी हालत थी। मैं तो ये कह रहा हूं कि खट्टर साहब को राजनीति भी नहीं आती। उन्होंने मुझे डिस्पेंसरी देखने जाने से रोक दिया, इससे पूरी दुनिया में खट्टर की पोल खुल गई। दुनिया को पता लग गया कि खट्टर की डिस्पेंसरी खटारा है। केजरीवाल ने कहा कि खट्टर ने मुझे रोककर मेरा अपमान नहीं किया। ये हरियाणा  के लोगों का अपमान था। मैं हरियाणा  का बेटा हूं।

मैं जब भी हरियाणा आता हूं तो अपने घर आता हूं। खट्टर साहब ने हरियाणे के बेटे को उसके घर आने से रोका है। हरियाणे के लोग अपने बेटे के अपमान का बदला लेंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं डिस्पेंसरी देखने जा रहा था तो खट्टर साहब की हवा पतली हो गई। लेकिन मैं उन्हें दिल्ली आकर मोहल्ला क्लीनिक देखने का न्योता देता हूँ। मैं स्वागत के लिए बाॅर्डर मिलूंगा। माला पहनाऊंगा। उनके साथ चलूंगा। केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों फरीदाबाद से कुछ लोग आए थे। बताने लगे कि प्राइवेट स्कूल वालों ने बहुत गुंडागर्दी मचा रखी है। हर साल फीस बढ़ा देते हैं। दिल्ली में हमारी सरकार बनने से पहले वहां भी यही हाल था। हर साल ये प्राइवेट स्कूल वाले फीस बढ़ा लेते थे। लेकिन दिल्ली में 3 साल से हमने प्राइवेट स्कूलों को फीस नहीं बढ़ाने दी। जिस स्कूल ने फीस बढ़ाने की हिम्मत की, उनसे फीस कम कराकर पैरेंट्स को पैसे वापस करवाए। भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि स्कूलों की फीस कम कराकर बच्चों को चेक वापस करवाए गये हों। मैं कहना चाहता हूँ कि आज से हरियाणा के अंदर प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़नी बंद। अगर खट्टर साहब ये नहीं मानते हैं तो चिंता मत करो। अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनवा देना। 15 दिन के अंदर आपके पैसे ब्याज सहित वापस करवाऊंगा।  किसानों और सेक्टर वासियों की समस्याओं का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जिन किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया , उनको मुआवजा नहीं मिल रहा है। और जिन लोगों ने अपनी खून-पसीने से सेक्टरों में मकान लिए उनको एन्हैंसमेंट के नाम पर लूटा जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि एन्हैंसमेंट के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। सेक्टर वालों से वसूली की जा रही है। लेकिन किसानों को उनका हिस्सा भी नहीं मिल रहा। किसानों के नाम पर फर्जी एकाउंट खोले गये हैं। इसमें माफिया शामिल है। आप सब लोग मिलकर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनवा दो। किसानों को मुआवजा भी दिलवाएंगे और एन्हैंसमेंट के नाम पर सेक्टर वासियों को भी परेशान नहीं किया जाएगा। पुरानी पेंशन की बहाली का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में पुरानी पेंशन बहाल कर दिया है। अब हरियाणा के सभी सरकारी कर्मचारियों को मिलकर यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी है। हम 15 दिन के भीतर यहां भी पुरानी पेंशन बहाल कर देंगे।

 

Related posts

फरीदाबाद :हरियाणा जय जवान, जय किसान जय विज्ञान और जय पहलवान के नाम से जाना जाता है, सीएम मनोहर लाल खटटर।

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने  राज्य भर में मनाएजाने वाले  गणतंत्र दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद पुलिस को चेकिंग के दौरान एक कार से मिले 9 लाख रुपए कैश।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//taucaphoful.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x