Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद वीडियो

फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी के निवासियों जरा सुनों, अपना सर्वे फर्म तो भर दो, आप ही का फैमली आईडी बनना हैं-देखें वीडियो।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी के निवासियों जरा सुनों आप सभी लोगों के फैमली आईडी कार्ड बनाने के लिए पिछले एक महीने से जिला प्रशासन की विशेष टीम सर्वे कर रहीं हैं पर आप लोग अपने -अपने घर के दरवाजे  बंद करके आप लोग अपने लिए ही मुश्किल बढ़ा रहे  हैं। आपके इस कालोनी में रश्मि गेरा , सुपरवाइजर के नेतृत्व में कई टीमें कार्य कर रही हैं। सर्वे फर्म भर कर आप लोग आने वाले परेशानियों  से बचें और हरियाणा सरकार की इस योजना का भर पूर लाभ उठाए। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आने वाले वक़्त में आप सभी को सरकारी दफ्तरों के कई कई चक्कर काटने पड़ सकते हैं। 

रश्मि गेरा ने  बातचीत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने उनके नेतृत्व में कई टीमें ग्रीन फिल्ड  कालोनी में सर्वे के लिए दी हुई हैं। यह सर्वे इस लिए किया जा रहा हैं कि ताकि उनका फैमली आईडी कार्ड घरों में रहते हुए बनाया जा सकें। इस फैमली आईडी के जरिए केंद्र व प्रदेश सरकार के विभिन्न योजना का लाभ आसानी से आप तक पहुंच सकें और लोन लेने के वक़्त आप को फायदा मिल सकें पर इस कालोनी के लोग उनके साथ बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहे हैं। इससे उनका समय का दायरा और आगे बढ़ता ही जा रहा हैं। उनका कहना हैं कि उनके टीम में टीचर, बीएलओ व आंगनबाड़ी के लोग हैं इनमें कोई प्राइवेट लोग नहीं हैं। इस लिए यहां के  लोगों को  बिल्कुल डरने की जरुरत नहीं हैं। इन्हें जिला प्रशासन ने आप सभी लोगों के मुश्किलों को आसान करने के लिए लगाया हुआ हैं।

उनका कहना हैं कि इस काम के लिए कैंप लगाया जा सकता था पर लोगों की भीड़ एकत्रित न हो जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए डीसी यशपाल यादव का आदेश हैं कि लोगों के घरों में जाकर सर्वे का फर्म भरे जाए पर वह लोग  लोगों के घरों में जाते हैं तो लोग अपने घरों  का दरवाजा नहीं खोलते हैं। फर्म भरना तो दूर की बात हैं। उनका कहना हैं कि वह लोग पिछले एक महीने से इस कालोनी में सर्वे के लिए घूम रहे हैं। आज  उनके सहयोग के लिए आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना साथ में घूम रहे हैं जिससे उन्हें काफी लोग सर्वे फर्म भर चुके हैं। उधर , आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि कल जिला प्रशासन के कई बड़े अधिकारीगण  उनके कार्यालय पर आए थे। उनके कहने पर आज रश्मि गेरा , सुपरवाइजर के साथ -साथ घुम घुम कर काफी फर्म भरे हैं। और उन्हें लोगों का भी आज काफी सहयोग मिल रहा हैं।  

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: प्रदेश के चार पुलिसकर्मियों को “डीजीपी उत्तम सेवा पदक” से किया जाएगा सम्मानित

Ajit Sinha

भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र गुप्ता को मिल रहे जन समर्थन से एकतरफा हुआ फरीदाबाद- 89 का चुनाव

Ajit Sinha

हरियाणा स्टेट विजिलेंस ने फरीदाबाद नगर निगम हुए 200 करोड़ के घोटाले के मामले में 4 और आरोपितों को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//fodsoack.com/4/2220576
error: Content is protected !!