Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद; घरों के बाहर बेटियों के नाम की नेम प्लेट लगाने के लिए करें प्रेरित : एसडीएम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:उपमंडल अधिकारी (ना.) जितेंद्र कुमार ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के बेहतरीन परिणाम सामने आ रहे हैं। हमारे उपमंडल का लिंगानुपात भी पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है। इसके बावजूद हमें इस अभियान में और अधिक बेहतर ढंग से काम करना है और लोगों को जागरूक करना है। उपमंडल अधिकारी (ना.) जितेंद्र कुमार बुधवार को लघु सचिवालय में फरीदाबाद उपमंडल की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की समीक्षा कर रहे थे.
उपमंडल अधिकारी (ना.) ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत पिछले दिनों हमने पैदा होने वाली बेटियों के नाम पर एक-एक पौधा रोपित करवाया था। अब हमें इससे कुछ आगे बढाना है और लोगों को प्रेरित करना है कि वह अपने घरों के बाहर अपनी बेटी के नाम की नेम प्लेट लगवाएं। इसके लिए शुरूआती दौर में हमें एक गांव व कालोनी का चयन करना है और उसके बाद पूरे उपमंडल तक इस अभियान को लेकर जाना है।
उन्होंने मीटिंग में फरीदाबाद उपमंडल के ग्रामीण व शहरी बलाक की अलग-अलग समीक्षा करते हुए उन क्षेत्रों में ज्यादा काम करने के निर्देश दिए जहां पर लिंगानुपात अभी भी कम है।

उन्होंने कहा कि यहां पर लोगों को समझाएं और बताएं कि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं।  मीटिंग में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह स्कूलों में छात्राओं को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि पीटीएम के समय महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारियों को भी बुलाएं ताकि वह बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के बारे में जागरूक कर सकें। जागरूकता के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के निर्देश भी उन्होंने दिए। मीटिंग में सीएमजीजीए रूपाला सहित महिला एवं बाल विकास, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी में यूआईसी के खिलाफ प्रदर्शन ,सड़क पर हुए गढ्ढे में मिटटी ना डाली जाए।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी पुलिस चौकी के समीप कई घंटों तक सैकड़ों लोग जाम में फंसे रहे, कारण अंडरपास में ख़राब कार हैं।

Ajit Sinha

महंगाई, बेरोजगारी व किसानों के मुद्दे पर 11 को विशाल प्रदर्शन करेगी कांग्रेस 

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!