Athrav – Online News Portal
Uncategorized फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड में ठेकेदार द्वारा तोड़ी गई गुरुकुल की सड़क, कॉलोनीवासी के जीवन पर पड़ रहा हैं भारी, कब बनेगी ये सड़कें।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड कॉलोनी की गुरुकुल वाली सड़क बीते कई महीनों से खोदी पड़ी होने के कारण आसपास के निवासियों का जीना दूभर हो गया हैं। ये बात यही नहीं ठहरता हैं, इस खोदी गई सड़क से इतना ज्यादा धूल उड़ती हैं,जो आमजनों के सेहत के लिए बिल्कुल ठीक नहीं हैं, और जरा भी हवा चलने पर यहां से धूल उड़ कर आसपास के घरों में पहुंच रही हैं। आसपास के निवासियों ने कई बार इस बारे में ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वैलफेयर सोसायटी के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना से शिकायतें की,पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

इस संबंध में जब “अथर्व न्यूज़” ने ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वैलफेयर सोसायटी के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना से बात की,तो उनका कहना हैं कि ग्रीन फील्ड कॉलोनी की गुरुकुल वाली सड़क बीते 3-4 महीने से ठेकेदार धर्मेंद्र जैन के द्वारा खोदी गई थी,जो अब तक बनाई नहीं गई हैं, इस कारण से आसपास के रहने वाले लोगों का जीना दूभर हो गया हैं। उनके पास यहां के निवासीगण रोजाना शिकायतें करते हैं,और वह ठेकेदार से कई बार इस बारे में बात की पर उसके कानों में जु तक नहीं रेंगती हैं। उसकी लापरवाही से यहां के निवासी गण काफी दुःखी हैं, और परेशान हैं। जल्द ही ये सड़क नहीं बनाई गई तो वह पीडब्लूडी विभाग के उच्च अधिकारी से मिलेंगे, इससे भी यहां की यह समस्या का समाधान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन करने से भी नहीं चुकेंगें। इसके बाद ठेकेदार धर्मेंद्र जैन से “अथर्व न्यूज़” ने इस बारे में बात की तो उनका कहना हैं कि 10-12 दिन पूर्व ही इस सड़क का एवार्ड हुआ हैं, और उनके पास इस सड़क बनाने के लिए छह महीने का वक़्त हैं,पर वह अगले 3-4 दिनों में ग्रीन फील्ड की गुरुकुल वाली सड़क को बनाने का काम शुरू कर देंगें। सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि जहां सड़क बनाने के लिए सड़कें तोड़ी गई हैं, वहां पर प्रति दिन टेंकर से पानी का छिड़काव किया जाता हैं, “अथर्व न्यूज़” उनके इस दावे को ख़ारिज करते हुए कहा कि वह मौके पर जाकर देखा हैं , धूल काफी उड़ रही थी, वहां पर कोई पानी का छिड़काव नहीं किया गया था। इस प्रकरण में उनकी ये लापरवाही हैं।

कमल झा का कहना हैं कि जहां ये सड़क हैं , उसके चार क़दमों पर ही उनका निवास हैं, और जब से ये सड़क तोड़ी गई हैं, इस सड़क से रोजाना सैकड़ों गाड़ियां का आवागमन होता हैं,इस दौरान काफी धूल उड़ती हैं, साथ में प्राकृतिक हवा चलने के कारन इस धूल की उडान और तेज हो जाती हैं जो उनके घर के साथ आसपास के घरों के अंदर पहुंच जाती हैं। मामला यही नहीं ठहरता जब घर के बच्चे अपने के घर के बाहर खेलते हैं, तो वह धूल उड़ कर उनके ऊपर पड़ जाती हैं,जो किसी भी सूरत में आमजनों के सेहत के साथ – साथ उनके लिए भी ठीक नहीं हैं। संबंधित विभाग को आमजन के सेहत जुडी इस समस्या को गंभीरता से लेनी चाहिए, और जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण होना चाहिए।

मिनी मन्कु का कहना हैं कि ठेकेदार के द्वारा जो ग्रीन फील्ड कॉलोनी की गुरुकुल वाली सड़क को काफी पहले नहीं तोड़नी चाहिए, क्यूंकि ये पुरानी सड़कें काफी हद तक ठीक भी थी, जब इस सड़क को बनाने के उद्देश्य से तोड़ी गई थी, तो साथ के साथ ये सड़क बना देनी चाहिए थी, ये तो ठेकेदार धर्मेंद्र जैन की घोर लापरवाही हैं। इस सड़क के टूटने के कारण रोजाना साईकिल व मोटर साइकिल से गुजरे वाले लोगों के साथ कोई न कोई हादसा होता रहता हैं, यहां रोजाना स्कूली बच्चे गुजरते हैं वह भी पैदल, उनके ऊपर यहां की धूल पड़ती हैं, इससे उन बच्चों के सेहत पर काफी गहरा असर पड़ता हैं, जिसे किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता हैं। इसके लिए ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वैलफेयर सोसायटी को संघर्ष करना चाहिए,इस मामले में वह उनके साथ खड़े हैं।

राकेश कुमार तलवार का कहना हैं कि वह सीनियर सिटिज़न हैं,और उनके जैसे सैकड़ों सीनियर सिटिज़न इस कॉलोनी में हैं,जो कोई न कोई बीमारी से ग्रस्त हैं। ऐसे में कॉलोनी में लंबे समय तक धूल का उड़ना कतई ठीक नहीं हैं। सिर्फ सीनियर सिटीजन ही नहीं,बल्कि किसी भी इंसान के सेहत के लिए ये ठीक नहीं हैं। सवाल के जवाब उनका कहना हैं कि जब कोई भी इंसान सुबह के वक़्त नहा धोकर व साफ़ सूथड़े कपडे पहन कर ऑफिस व स्कूल व अपने मंजिल तक पहुंचने के लिए निकलते है , ऐसे में ठेकेदार की लापरवाही से टूटी सड़क से धूल उड़ कर उसके ऊपर पड़ जाए तो जरा आप सोचों,की उसके ऊपर क्या गुजरेगा। इस मसले को हल्के में नहीं लेना चाहिए , बल्कि ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वैलफेयर सोसायटी को जल्द संघर्ष करना चाहिए, इसके लिए वह उनके साथ में खड़े हैं।

Related posts

फरीदाबाद : पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने फोन पर अभद्र भाषा में बात करने वाले तिगांव थाने के एसएचओ भीम सिंह को किया लाइन हाजिर।

Ajit Sinha

5 Things Facebook Knows About You

Ajit Sinha

फरीदाबाद: पैसों के लालच में पूर्व मकान मालिक की गला दबाकर हत्या करने वाले आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//leezeept.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x