Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रसिद्ध उद्यमी नवीन सूद को प्रदान की मानद पीएचडी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: जेसी बोस वाईएमसीए यूनिवर्सिटी में हुए एक समारोह में प्रदेश के राज्यपाल और चांसलर  बंडारू दत्तात्रेय ने प्रसिद्ध उद्यमी नवीन सूद को मानद पीएचडी की डिग्री प्रदान की। सूद इसी यूनिवर्सिटी के छात्र भी रहे हैं और उनका यहां से 50 साल का नाता है। इस अवसर पर राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि लोगों को नवीन सूद के जैसा बनने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने यहां से पास आउट होने के बाद नौकरी न करने की जगह अपना उद्योग लगाया और लोगों को रोजगार दिया। इस अवसर पर विधायक  राजेश नागर ने कहा कि नवीन सूद से उनकी मित्रता भी है और नवीन सूद हमारे शहर की शान हैं।

उन्होंने 5000 लोगों को रोजगार दिया है, जो कि एक मिसाल हो सकता है। वह लोगों के लिए प्रेरणा बन सकते हैं कि वह भी नौकरी के भरोसे न रहकर स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाएं। आज उन्हें पीएचडी की मानद डिग्री मिलना दर्शाता है कि उनके कार्य को सराहना मिली है। इस अवसर पर डिग्री प्राप्त करने वाले उद्यमी नवीन सूद ने कहा कि वाईएमसीए यूनिवर्सिटी से उनका 50 साल का नाता है। इस यूनिवर्सिटी से पास होने वाले करीब 70 प्रतिशत लोग स्वरोजगार ही करते हैं। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के 11000 एलुम्नाई का बेस है जो आगे आने वाले छात्रों को रोजगार भी देते हैं और बेहतर अवसर भी देते हैं।  सूद ने कहा कि डिग्री कोर्स में प्रवेश पाने वालों को अपना रोजगार का ही उद्देश्य रखना चाहिए। यह और अच्छा है कि आज की मोदी-मनोहर सरकार स्वरोजगार के जरिए आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा दे रहे हैं। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने उद्यमी नवीन सूद से मिलने विश्वविद्यालय को मिलने वाले निरंतर सहयोग और उनके कार्यकलाप की प्रशंसा की। 

Related posts

फरीदाबाद: कार्डियक एमआरआई बताएगा दिल का दौरा पड़ने से हृदय की मांसपेशियां कितनी हुई क्षतिग्रस्त : डा. बंसल

Ajit Sinha

फरीदाबाद : रण अभ्यास का उद्घाटन ग्रीन फील्ड कॉलोनी रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने किया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : पानी के टंकी के प्रांगण में बना खेड़ीपुल थाना आमजनों के लिए नहीं हैं किसी काम का , थाना क्षेत्र से कोसों दूर हैं खेड़ीपुल थाना।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x