Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : जिले में 28 से 30 नवम्बर तक मनाया जायेगा गीता जयन्ती उत्सव उपायुक्त-अतुल कुमार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: आगामी 28 से 30 नवम्बर, 2017 तक मनाए जाने वाले तीन दिवसीय जिलास्तरीय गीता जयन्ती उत्सव के आयोजन से जुड़े सभी प्रकार के प्रबन्धों व तैयारियों को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उपायुक्त अतुल कुमार ने आज अपने कार्यालय के सभाकक्ष में सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों व धार्मिक-सामाजिक संगठनों  के प्रतिनिधियों की बैठक ली।
बैठक को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि यह उत्सव स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हुडा कन्वैंशन सैन्टर में आयोजित किया जायेगा। 28 नवम्बर को शुभारम्भ होने के उपरान्त तीनों दिन सांस्कृतिक संध्या के अन्तर्गत श्रीमद् भागवद् गीता पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए जायेंगे। 29 को सैमिनार का आयोजन किया जायेगा जिसमें लगभग 10 विद्वान वक्ता गीता ज्ञान पर आधारित विचार रखेंगे। उन्होंने कहा कि 30 सितम्बर को गीता मन्दिर सैक्टर-16ए के नजदीक से शोभा यात्रा निकाली जायेगी। यह यात्रा सैक्टर-16, सैक्टर-15, 15ए, 13 से होते हुए आयोजन स्थल पर आकर सम्पन्न होगी।
इस उत्सव के आयोजन में इस्काॅन, विश्व हिन्दू परिषद, जियो-गीता, बृह्मकुमारीज, सनातन संस्था व गोपाल गौशाला सहित लगभग एक दर्जन संस्थाएं भाग लेंगी। लगभग इतनी ही संख्या मंे विभागों को भी जिम्मेदारी दी गई। ये सभी आयोजन स्थल पर अपने-अपने स्टाल लगाने के अलावा झांकी, प्रचार, भाषण तथा अन्य कई प्रकार के आवश्यक रचनात्मक कार्य पूरा करेंगे। उपायुक्त ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों व प्रतिनिधियों ं को इस सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया, नगराधीश एवं उत्सव आयोजन की नोडल अधिकारी बेलीना, फरीदाबाद के एसडीएम प्रताप सिंह बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन तथा नगर निगम के संयुक्तायुक्त सतबीर मान सहित जिला के अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारी एवं धार्मिक-सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद: जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक 3 जुलाई को

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: जिला परियोजना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक 29 अप्रैल को

Ajit Sinha

फरीदाबाद: निगम आयुक्त यशपाल यादव ने चाटर्ड एकाउन्टेन और रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के साथ बैठक की।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//lushaseex.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x