Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद:देश-विदेश में घूमने के लिए मार्केट से सस्ते रेट पर होलीडेज पैकेज मुहैया करवाने गिरोह का पर्दाफाश-4 अरेस्ट 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: देश- विदेश में घूमने के लिए मार्केट से सस्ते रेट पर होलीडेज पैकेज मुहैया करवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए साइबर थाना सेंट्रल ने चार आरोपियों को अरेस्ट किया हैं। आरोपितों के कब्जे से वारदात में उपयोग 3 मोबाइल, 2 सिम कार्ड, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के डेबिट कार्ड व चेक बुक तथा 32000 रुपए नकद बरामद किए हैं। इस में बचे हुए दो आरोपितों को जल्द अरेस्ट किया जाएगा। 

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अरेस्ट किए गए आरोपितों के नाम तुषार,गजेंद्र, अमन तथा वंश है। आरोपित तुषार बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला है, वहीं गजेंद्र , उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद तथा अमन, हरदोई का निवासी है, और वंश दिल्ली का रहने वाला है। आजकल बहुत से व्यक्ति देश -विदेश में घूमने के लिए जाना चाहता है और इसके लिए वह विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है, ताकि उसे सस्ते दाम पर टिकट व अन्य सुविधाएं मिल सके। इसी डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आरोपितों  ने मार्केट रेट से सस्ते दाम पर होलीडे पैकेज उपलब्ध करवाने का झांसा देकर आमजनों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। गत 24 जून को फरीदाबाद के साइबर थाना सेंट्रल में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपितों  ने फरीदाबाद के रहने वाले रामानंद नाम के व्यक्ति के साथ 1.45 लाख रुपए की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया था। साइबर टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना तकनीकी सहायता के आधार पर मामले में शामिल चार आरोपितों को पंजाब के जीरकपुर, मोहाली एरिया से अरेस्ट कर लिया। आरोपितों के कब्जे से वारदात में उपयोग 3 मोबाइल, 2 सिम कार्ड, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के डेबिट कार्ड व चेक बुक तथा ₹32000 नकद बरामद किए गए। आरोपितों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित  लोगों को अमेरिका, दुबई, न्यूजीलैंड, गोवा, इंडोनेशिया यूरोप जैसे स्थानों पर घूमने के लिए मार्केट से सस्ता होलीडे पैकेज उपलब्ध करवाने की बात करते थे। इसके लिए उन्होंने शेरितों होलीडेज के नाम से वेबसाइट बनाकर कस्टमर केयर पर फर्जी नंबर देकर कस्टमर को अपने झांसे में लेते थे। इसके पश्चात जो भी उनसे संपर्क करता वहां उन्हें सस्ते पैकेज का लालच देते और उसे महंगे होटल में बुलाकर उसे देश विदेश में घूमने के लिए सस्ते पैकेज तथा पैकेज के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के डिस्काउंट कूपन इत्यादि का लालच देते। जब ग्राहक इस के लिए सहमति प्रदान करता तो वह ग्राहक से क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से एक बड़ी रकम अपने होटल के करंट खाते में ट्रांसफर करवा लेते उसके पश्चात होलीडेज पैकेज बुक कराने वाले लोगों की ईमेल आईडी पर फर्जी पैकेज बनाकर भेज देते थे। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपितों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वही मामले में फरार चल रहे दो आरोपितों  की तलाश जारी है जिन्हें जल्द अरेस्ट किया जाएगा।

Related posts

फरीदाबाद :उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने जिले में संचालित सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों में 10 नवंबर का अवकाश रखने के आदेश जारी किए हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह आज 11 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Ajit Sinha

राहुल गांधी का पहले दिन का पदयात्रा, ये पदयात्रा आमजनों के अंदर कुछ तो बदलाव लाएगा-देखें वीडियो।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x