Athrav – Online News Portal
Surajkund फरीदाबाद मनोरंजन

फरीदाबाद: माई हैंडलूम, माई प्राइड थीम पर आधारित फैशन शो में डिजाइनरों का शानदार प्रदर्शन।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
सूरजकुंड: आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में चल रहे 36 वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला में गुरुवार की शाम बड़ी चौपाल पर फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया  ने कपड़ा मंत्रालय और डीसी (हथकरघा) के संयुक्त तत्वावधान में फैशन शो का आयोजन किया गया। इस दौरान भारत की हथकरघा परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए डिजाइनरों ने शानदार प्रदर्शन किया। जी-20 के शेरपा अमिताह   कांत ने फैशन शो का दीप प्रज्वलित कर विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित जी- 20 के डेलिगेशन ने भी फैशन शो की सराहना की तथा सभी प्रतिनिधि भारतीय सभ्यता और संस्कृति की झलक से रूबरू हुए। उन्होंने फैशन शो का भरपूर आनंद लिया।

बड़ी चौपाल पर जी 20 डेलिगेशन  की आवभगत के लिए फैशन शो में रैंप को दीपावली त्योहार की तर्ज पर दीपों से सजाया गया। वहीं रंग बिरंगी लाइटों ने सांस्कृतिक सांध्य फैशन शो को चार चांद लगाने का काम किया। माई हैंडलूम, माई प्राइड थीम पर आधारित फैशन शो में छह डिजाइनरों ने आठ-आठ परिधान प्रस्तुत किए।  उनमें अंजलि कालिया, दिव्यम मेहता, खनिजों, मधु जैन, पायल जैन और सामंत चौहान  शामिल थे। सभी डिजाइनरों ने विशिष्ट रूप से प्राचीन संस्कृति से सराबोर भारत की समृद्ध बुनाई को परिधानों के जरिए प्रदर्शित किया।

बॉक्स:-
डिजाइनर सामंत ने तुषार रेशम में भागलपुरी और गौरव ने बंगाली खादी बुनाई को किया ऊंचा

फैशन शो के दौरान डिजाइनर सामंत चौहान ने तुषार रेशम में भागलपुरी बुनाई को ऊंचा किया, जबकि गौरव खनिजों ने बंगाल में बुनी गई खादी का इस्तेमाल किया, जिसमें उनके आधुनिक कांटों पर कांथा कढ़ाई का विवरण था।  इसी प्रकार डिजाइनर दिव्यम मेहता ने बंगाल में बुने हुए कृषि अपशिष्ट से तैयार धागे के परिधान को आगे बढ़ाया। वहीं डिजाइनर पायल जैन ने प्राचीन पखवा बुनाई तकनीक से अवगत कराया, जोकि मास्टर बुनकरों की पीढिय़ों से चली आ रही पुरानी परंपरा है।  डिजाइनर अंजलि कालिया के हाथ के ब्लॉक प्रिंट, गोटा के साथ हाइलाइट किए गए धागे, डोरी और सेक्विन कढ़ाई के साथ ऑफसेट रंगों के मेलजोल की बुनाई ने शो को चार चांद लगाने का काम किया।

बॉक्स:-
 फैशन शो में इन अधिकारियों और गणमान्य व्यक्तियों की रही मौजूदगी

इस अवसर पर जी-20 डेलिगेशन के अलावा पर्यटन विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव एम.डी. सिन्हा, निगम के महानिदेशक नीरज कुमार, डीसी विक्रम सिंह, एफडीसीआई से सुनील सेठी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

भाजपा प्रत्याशी कृष्ण पाल गुर्जर ने शहरी क्षेत्रों में चलाया चुनाव प्रचार अभियान, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Ajit Sinha

विधायक नीरज शर्मा ने सीएम को लिखा पत्र, 200 करोड़ के भ्रष्टाचार में गाज छोटे अधिकारियों पर गिरी, बड़े अधिकारी को सरकार ने बख्शे

Ajit Sinha

फरीदाबाद :भाजपा के दो मंत्री आपस में भिड़े : दशहरा उत्सव तो एक बहाना था, दरअसल में एक दूसरे को निचा दिखाना था।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x