Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर हर देशवासी अपने घर में जलाएं दीया : कृष्णपाल गुर्जर


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि 22 जनवरी का दिन हर देशवासी के लिए सैकड़ों वर्षों के संघर्ष व आस्था की जीत का दिन है। राम हमारे रोम- रोम में बसे हुए हैं हम हर सुख और दुख में उन्हें याद करते हैं इसलिए 22 जनवरी को प्रत्येक व्यक्ति अपने घर में दीप अवश्य जलाएं और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक दिन को यादगार के रूप में मनाएं। गुर्जर रविवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर द्वारा अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में गांव जाजरू में आयोजित अनोखे दीपोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पहुंचने पर सर्वप्रथम केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, जिला परिषद के चेयरमैन विजय लोहिया, आरएसएस के प्रांतीय प्रधान गंगा शंकर मिश्र, दीपक डागर सहित गणमान्य लोगों ने भगवान श्रीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस दौरान भाजपा नेता दीपक डागर के संयोजन में क्षेत्र के 104 गांवों की मौजिज सरदारी ने कृष्णपाल गुर्जर व मूलचंद शर्मा का फूल मालाओं व शॉल भेंट कर स्वागत किया।

उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि अयोध्या में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। पिछले 500 सालों से लंबित यह मामला अब साकार होने को है और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी के कारण ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला के विराजमान होने के बाद पूरे देश में दिवाली मनाई जाएगी और घर-घर दीप जलाकर राम लला का स्वागत सत्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से व्यवस्था परिवर्तन का दौर चला है उसी का परिणाम है कि समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।  गुर्जर ने कहा कि आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में फिर देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी और मोदी-मनोहर सरकार जीत की हैट्रिक लगाएगी। उन्होंने मंच से उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वह 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन को उत्सव के रूप में मनाएं और घर में दीप अवश्य जलाएं।

गुर्जर ने दीपक डागर की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि उनके एक बुलावे पर कडक़डाती ठंड में इस कार्यक्रम में इतनी भारी तादाद में आए लोगों की उपस्थिति ने उनकी लोक प्रियता को दिखला दिया है और वह उम्मीद जताते है कि दीपक डागर सक्रिय तौर पर कार्य करते हुए पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत रहेगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप पहुंचे हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का अनुसरण करते हुए हरियाणा मे मुख्यमंत्री मनोहर लाल विकास की गंगा बहा रहे है और प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में समान रूप से विकास कार्य करवा रहे है, जिन विधानसभाओं में भाजपा के विधायक भी नहीं है, वहां भी मनोहर सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति के तहत अपार विकास करवा रही है। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक दीपक डागर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जो स्वप्न सैकड़ों वर्षाे पहले लोगों ने देखा था, सोमवार को वह सार्थक होगा और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि 2024 ऐसा वर्ष है, जब इस साल में दो बार दिवाली मनाई जाएगी क्योंकि रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव भी दीवाली से कम नहीं मनाया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान हजारों दीये लोगों को वितरित किए और उनसे कहा कि वह पूरे पृथला क्षेत्र को जगमग करके इस दिन को ऐतिहासिक दिवस के रूप में मनाए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, निवर्तमान उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन विनोद चौधरी, भाजपा नेता बलदेव अलावलपुर, मुकेश डागर, राजू सोलंकी, विमल खंडेलवाल, सतवीर डागर सरपंच जाजरू, नत्थे सरपंच, तेवतिया पाल के पंच बिजेंद्र तेवतिया, डागर पाल के प्रधान धर्मबीर डागर, चौ. हरेंद्र सांगवान, सुभाष बोहरे डीग सहित पृथला क्षेत्र के हजारों मौजिज लोग मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: केन्द्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने छठे मानव रचना उत्कृष्टता पुरस्कार में दिग्गजों को किया सम्मानित

Ajit Sinha

फरीदाबाद: स्वच्छता सर्वेक्षण में फरीदाबाद का पिछडऩा सरकार की बड़ी नाकामी : नितिन सिंगला

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जे.सी. बोस विश्वविद्यालय शहर में ई-कचरा संग्रह एवं प्रबंधन के लिए लगायेगा ई-बिन

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sauptowhy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x