Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक ने आंगनवाड़ी वर्करस को दिया सरक़ार आने पर मांगे पूरी करवाने का आश्वाशन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद : आंगनवाड़ी  वर्करस एवं हेल्पर यूनियन के बैनर तले सैंकड़ों महिला कर्मचारियों द्वारा लघु सचिवालय पर 8  फरवरी से लगातार चले आ रहे धरना प्रदर्शन आज रविवार को भी जारी रहा। आंगनवाड़ी  वर्करस एवं हेल्पर यूनियन की महिला कर्मचारियों को फरीदाबाद विधानसभा के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुज व कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक ने प्रदर्शन स्थल पहुंच कर अपना समर्थन दिया। उन्होंने प्रदर्शन स्थल पर सभी आंगनवाड़ी  वर्करस एवं हेल्पर के साथ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किये हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी 2 मिनट का मौन किया। इस अवसर पर आंगनवाड़ी वर्करस एवं हेल्पर यूनियन की उपप्रधान सुरेन्द्री ने श्री कौशिक को अपनी मांगो के बारे में अवगत कराते हुए कहाकि राज्य सरकार पर आंगनवाड़ी वर्करस एवं हेल्पर यूनियन की मांगों की अनदेखी कर रही है। 



उन्होंने बताया कि  14 फरवरी 2018  को यूनियन के साथ सरकार ने समझौता किया था जिसमें आंगनवाड़ी वर्करस का वेतन 1500  प्रतिमाह बढ़ाने तथा हेल्पर का 750  रुपए प्रतिमाह बढ़ाने पर सहमति बनी थी। इसके अलावा इन्हें ईएसआई तथा पीएफ की सुविधा देने पहचान पत्र बनाने और सब सेंटर का किराए देने पर भी सहमति बनी थी। लेकिन पिछले 1  साल में सरकार ने स्वीकृत मांगों पर अमलीजामा नहीं पहनाया। जिसके कारण कर्मचारियों में भारी नाराजगी व्याप्त है उन्होंने चेतावनी दी है जब तक आंगनवाड़ी  वर्कर के साथ हुए समझौते को लागू  नहीं किया जाता है तब तक आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। इस अवसर पर  बलजीत कौशिक ने कहाकि मौजूदा सरकार कर्मचारियों की जायज मांग की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहाकि कांग्रेस पार्टी  ने हमेशा कर्मचारियों के हित की बात की है। कांग्रेस पार्टी  ने कर्मचारी की मांगो को हमेशा गंभीरता से लेते हुए उनकी हर मांग को पूरा किया है। एक तरफ तो भाजपा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है और दूसरी तरफ आंगनवाड़ी  वर्करस अपनी मांगो के लेकर धरने पर बैठने पर मजबूर है।



इस से साबित होता है कि भाजपा सरकार कथनी और करनी में अंतर है। भाजपा सरकार लोगो को झूठे सपने दिखाकर अच्छे दिन के वायदे करती है। उन्होंने कहा कि अब तक भाजपा ने केवल जुमलेबाजी करके सरकार चलाई है लेकिन अब जनता को समझ आ गया है और देश की जनता 2019  के चुनावों में भाजपा को आईना दिखाईगी। उन्होंने कहाकि कर्मचारियों को आज धरने पर बैठे कई दिन बीत चुके है लेकिन अभी तक सरकार ने नुमाईंदे ने कोई सुध नहीं ली है।भाजपा सरकार में  हरियाणा प्रदेश में हर विभाग का कर्मचारी धरने पर बैठा है किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है।भाजपा में कर्मचारी अपने आप को ठगा सा महसूस कर कर रहा है। इस अवसर पर आंगनवाड़ी  वर्करस एवं हेल्पर यूनियन की सभी कर्मचारियों ने बलजीत कौशिक को ज्ञापन दिया और श्री कौशिक ने उन्हें आश्वाशन दिया कि कांगेस की सरकार बनते ही सभी कर्मचारियों की मांगों को पूरा किया जाएगा। इस मौके पर विवेक राणा युवा नेता,सतपाल भामला,राजकुमार यादव,शकुंतला,गीता,पुष्पा,कमलेश,मीना,दीपमाला,राधा,सुमित्रा,बबिता,नेहा,आशा,चित्रा,सुनीता आदि महिला कर्मचारियों ने ‘प्रदर्शन में भाग लिया।

Related posts

फरीदाबाद : एक छठी क्लास की छात्रा ने अपने कलयुगी पिता पर छेडछाड करने व जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज करवाया, आरोपी पिता गिरफ्तार।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: लोकसभा चुनाव में जीत को एतिहासिक बनाने के लिए भाजपा के आला नेताओं ने किया मंथन

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जितेंद्र चंदेलिया बने एसी विभाग के हरियाणा कोर्डिनेटर, कांग्रेसियों ने जताया आभार

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x