Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने दी जिला वासियों को होली पर्व की बधाई।



अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद जिलावासियों को होली व रंगोत्सव पर्व पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आह्वान किया कि वे रंगों के इस पावन पर्व को आपसी प्यार-प्रेम व सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए। वहीं आमजन रंगों से सराबोर इस पर्व को आपसी भाईचारे के साथ मनाते हुए एकजुटता का सकारात्मक व सार्थक संदेश समाज को दें।

उन्होंने कहा कि होली के साथ-साथ पूरा देश लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व को भी मना रहा है इसलिए हमें जिला में मतदान के प्रति भी लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना है ताकि लोग अपने मत का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग कर सकें। हमें इस पर्व पर अपने मनमुटाव को दूर कर इसे सभ्य तरीके से मनाना चाहिए। इसके साथ ही आमजन पानी का महत्व समझते हुए इसका बचाव करें और रंगोत्सव के पर्व पर पानी को व्यर्थ न बहाएं। वहीं होली पर युवाओं में हुड़दंगबाजी का क्रेज रहता है, उन्हें इससे बचना चाहिए।

उन्होंने ने आमजन से पानी की बजाए सूखी होली खेलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि होली व रंगोत्सव पर्व पर स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है। ऐसे में अभिभावक यह ध्यान रखें कि बच्चे गुणवत्ता वाले हर्बल गुलाल का प्रयोग करें, रंग खेलने से पहले शरीर पर क्रीम अथवा नारियल तेल लगाएं तथा शरीर को ढक कर रखें।


होली खेलने उपरांत रंगों को साफ करने के लिए किसी भी प्रकार के रसायन का प्रयोग न करें और किसी भी तरह की एलर्जी अथवा जलन हो तो तुरंत चिकित्सक की सलाह लें।उन्होंने जिला के नागरिकों के अच्छे भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह पावन पर्व हमे यही संदेश देता है कि सबके जीवन में खुशियों के रंग भरे रहें और समाज में परम्पराओं का निर्वहन करते हुए इन त्योहारों की प्रासंगिकता बनी रहे।

Related posts

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद थाने में डियूरेवल कंपनी में अवैध दुकानों को बनाने वाले 7 बिल्डरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज।

Ajit Sinha

जनस्वास्थ्य विभाग का एसडीओ 16 हजार रुपये रिश्वत लेते विजिलेंस ने रंगे हाथों किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में सेक्टर -16 की अनाज मंडी में आयोजित “विशाल दंगल” में कई हस्तियों ने की शिरकत।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x