Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : अरावली के प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रोविजनल सीएलयू के नाम पर हो रहा है करोड़ों का भ्रष्टाचार : विकास चौधरी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने आज भाजपा सरकार पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि कल तक सीएलयू के नाम पर कांग्रेस को कोसने वाले भाजपा के राज मेें फरीदाबाद के अरावली स्थित प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रोविजन सीएलयू के नाम पर भ्रष्टाचार का खुला खेल खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैसी विड़म्बना है कि एक ओर तो एनजीटी इस क्षेत्र में लाईसेंसशुदा प्रोजेक्टों का लाईसेंस रद्द करने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी ओर इसी प्रतिबंधित क्षेत्र में नगर निगम फरीदाबाद द्वारा भाजपा के कुछ चहेतों को प्रोविजनल सीएलयू दी जा रही है, जो पूरी तरह से गैरकानूनी है। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच कर दोषी अधिकारियों व संरक्षण देने वाले भाजपा नेताओं पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुए खुला ऐलान किया है कि अगर जल्द ही सरकार ने इस भ्रष्टाचार के खेल को बंद नहीं किया तो कांग्रेस सडक़ों पर आकर आंदोलन करने को मजबूर होगी।
प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी आज मंगलवार को सेक्टर-9 स्थित कार्यालय पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। विकास चौधरी ने पत्रकारों के समक्ष प्रोविजनल सीएलयू के इस खेल का खुलासा करते हुए कहा कि नगर निगम फरीदाबाद ने सूरजकुंड रोड स्थित इस प्रतिबंधित अरावली क्षेत्र में लगभग 15 से 20 प्रोविजनल सीएलयू कर दिए है और हैरानी की बात है कि विभाग ने प्रोविजनल सीएलयू करने के बाद विभिन्न विभागों से एनओसी मांगी है, जो कहीं न कहीं भ्रष्टाचार की बू को दर्शाती है और यह तो तब हो रहा है, जब अब से कुछ माह पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वयं इसी प्रतिबंधित क्षेत्र काव हवाई दौरा कर अवैध दोहन न करने का संदेश दिया था,
लेकिन हैरानी की बात है कि मुख्यमंत्री के इस दौरे के बाद ही सीएलयू का यह खेल खेला गया है, जो कहीं न कहीं पर्यावरण मंत्री व सरकार की मिलीभगत को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में पर्यावरण जैसा बड़ा मंत्रालय फरीदाबाद के ही विधायक के पास है और उक्त विधायक समय-समय पर अपने आकाओं को खुश करने के लिए पर्यावरण को बचाने के लिए कोई न कोई प्रोपगंडा कर जनता को गुमराह करने का काम करते है वहीं दूसरी ओर उन्हीं के गृह क्षेत्र के प्रतिबंधित इलाके के सीएलयू के नाम पर अवैध दोहन को खुली छूट दी जा रही है। वहीं दूसरी ओर फरीदाबाद के अनेकों सामाजिक संगठन व प्रबुद्ध नागरिक अरावली को बचाने के लिए आए दिन कोई न कोई आयोजन कर मुहिम छेड़ते रहते है, ऐसे में सरकार की क्या मजबूरी है कि इसी प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रोविजनल सीएलयू की नई परंपरा शुरु करके कानून को ताक पर रखकर उन्हें जमीन दोहन की खुली छूट दे दी जाती है। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि एक-एक सीएलयू में करोड़ों के भ्रष्टाचार का खुला खेल खेला जा रहा है,जिससे भाजपा का दोमुंही चेहरा जनता के सामने उजागर हो गया है।
प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने कहा कि भ्रष्टाचार के इस खेल को लेकर कांग्रेस पार्टी कोई राजनीति नहीं कर रही बल्कि इनके इस भ्रष्टाचार की कलई को नगर निगम फरीदाबाद में इन्हीं की पार्टी के डिप्टी मेयर ने कमिश्रर के नाम खुला पत्र जारी करते हुए कहा है कि अगर इस मामले में कार्यवाही नहीं हुई तो वह मुख्यमंत्री को शिकायत करेंगे। श्री चौधरी ने इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठाते हुए खुली चेतावनी दी कि पर्यावरण को लेकर फरीदाबाद की जनता के साथ होने वाले अहित को वह किसी कीमत पर सहन नहीं करेंगे और अगर जल्द ही इस संबंध दोषियों व संरक्षण दे रहे भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो कांग्रेस पार्टी सडक़ों पर आकर आंदोलन कर भाजपाईयों का असली चेहरा जनता के समक्ष उजागर करने का काम करेंगे। इस मौके पर कांग्रेसी नेता राजू धारीवाल, रंजीत सिंह, ब्रहमप्रकाश गोयल, अमन अरोड़ा आदि अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मुख्य रुप से मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद :एनआईटी क्राइम ब्रांच ने हत्या व सबूत नष्ट करने के जुर्म में पांच सालों के बाद दो लड़कों को किया गिरफ्तार,एक आरोपी फरार।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जेल के 18 कैंदियों के 14 दिवसीय आध्यात्मिक चारित्रिक विकास सुधार पर लिखी गई है यह पुस्तक

Ajit Sinha

फरीदाबाद: बिना जांच किए एक ही आईडी पर कमरा देने के जुर्म में ओयो होटल के मालिक व कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//hoglinsu.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x