Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: दोस्त की चाकुओं से गोदकर हत्या करने वाले दो आरोपितों को क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:दोस्त की अपने साथियों के संग मिलकर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर हत्या की वारदात को अंजाम देने के सनसनीखेज मामले में डीएलएफ क्राइम ब्रांच की टीम ने आज दो आरोपितों को झाड़सेंतली इलाके से गिरफ्तार किया हैं। मृतक इंद्रजीत के शरीर कुल 28 चाकुओं के जख्म मिले हैं।आरोपितों ने इंद्रजीत की हत्या सिर्फ इस लिए की थी,कि नशीलें इंजेक्शन के इस्तेमाल व व्यापार की पुलिस से मुखबिरी करके, उसे पकड़वा देगा, इसी के डर की वजह से आरोपितों ने गत 7 फ़रवरी 2024 को इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था।

इस संबंध में पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम द्वारा आरोपित नितेश व मोहित को कल 9 फरवरी को विश्वसनीय सूचना के आधार पर गांव झाडसेंतली फरीदाबाद गिरफ्तार किया गया है,जोकि दोनो आरोपित गांव झाडसेंतली, फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं। आरोपितों से प्रारंभिक पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार किए गए आरोपितव मृतक आपस में दोस्त थे। आरोपित नितेश नशीले इंजेक्शन बेचने का काम करता है और नशीले इंजेक्शन लगाकर खुद भी नशा करता है। आरोपित नितेश व इन्द्रजीत का आपस में हत्या की वारदात से कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। जिसके बाद आरोपित नितेश को लगा कि इन्द्र जीत उसकी मुखबरी पुलिस से कर रहा है और उसे पुलिस से पकडवाएगा। इसके कारण आरोपित नितेश के मन में रंजिश पलने लगी और इन्द्रजीत की हत्या करने की ठान ली। जिसके बाद आरोपित ने अपने साथी मोहित के साथ मिलकर 7 फरवरी 2024 की शाम को मौका पाकर चाकुओं से गोदकर इन्द्रजीत की हत्या कर दी और मौका से फरार हो गए। हत्या करने के बाद दोनों आरोपित दोस्त की हत्या की थोडी सांत्वना के लिए गंडगंगा घूमने के लिए निकल गए। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपितों ने इंद्रजीत के शरीर पर चाकू से करीब 28 वार किए थे। उनका कहना है कि जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपित नितेश के खिलाफ पहले एक मामला लडाई-झगड़ा करने व आरोपित मोहित के खिलाफ 14 मामले शस्त्र अधिनियम, आबकारी अधिनियम, लूट, स्नैचिंग व जुआ अधिनियम के तहत दर्ज हैं। इन मामलों में आरोपित गिरफ्तार हो चुके थे और फिलहाल इनमें से कुछ मामलों में आरोपित जमानत पर बाहर चल रहे थे। इनमें से अधिकतर मामले अभी न्यायालय में विचाराधीन चल रहे हैं। इस वारदात के संबंध में मृतक के भाई नेत्रपाल ने पुलिस को ब्यान दिया था कि 7 फरवरी 2024 की शाम को उसके पास गांव के ही एक व्यक्ति को फोन आया। जिसने बताया कि आरोपित नितेश व मोहित अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके भाई इन्द्रजीत को चाकुुओं से मार रहे हैं। जब नेत्रपाल ने मौके पर जाकर देखा तो आरोपित उसके भाई को चाकूओं से मार रहे थे और आरोपित उसके भाई को चाकु मारकर लहुलुहान हालत में मौका पर छोडकर फरार हो गए। जब इन्द्रजीत का हस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में आरोपित नितेश व मोहित के खिलाफ नामजद व अन्य आरोपितों के खिलाफ 302, 34, 506 आईपीसी व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले की संवेदनशीलता व गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच क्राईम ब्रांच डीएलएफ को सौंपी गई थी। जिस पर टीम द्वारा भरसक प्रयास करके आरोपितों को गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल हुई। दोनों आरोपितों को आज पेश अदालत करके 4 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। दौराने रिमाण्ड आरोपितों से गहनता से पूछताछ की जाएगी, वारदात में इस्तेमाल चाकू आदि को बरामद किया जाएगा, फरार होने में प्रयोग वाहन को बरामद किया जाएगा। इसके अलावा वारदात में अन्य व्यक्तियों की संलिप्तता का पता लगाया जाएगा और मामले का खुलासा किया जाएगा।

Related posts

फरीदाबाद : शादी कराने के उद्देश्य से सुखबीर सिंह को बल्लभगढ़ लाया था ,दोस्तों ने पैसों के लालच में कर दी हत्या, 7 निर्दोषों को बचाया, लोकेंद्र ।

Ajit Sinha

ओल्ड जॉन के सेक्टर -10 -11 और एनआईटी जॉन के सूरजकुंड इलाके में निगम प्रशासन ने तोड़ फोड़।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने आज 12 एकड़ जमीनों पर विकसित हो रही अवैध कालोनी को जेसीबी मशीन से तहस नहस कर दिया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x