Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने प्राधिकरण की 21वीं कोर प्लानिंग सेल बैठक की अध्यक्षता की

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने प्राधिकरण की 21वीं कोर प्लानिंग सेल (सीपीसी) की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में एफएमडीए की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमति गरिमा मित्तल, फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार और एफएमडीए के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।सुधीर राजपाल ने लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर लेबर चौक से फरीदाबाद बाईपास रोड तक 640 मीटर लंबे खंड पर दो मीटर चौड़ा साइकिल ट्रैक, सड़क अवसंरचना और पर्याप्त बागवानी उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इस परियोजना में करीब 2.2 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से सड़क के दोनों ओर फुटपाथ के साथ-साथ इस खंड पर सतही नालों को भी शामिल किया जाएगा।

“एफएमडीए, शहर में सड़क बुनियादी ढांचे के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहा है और हम शहर की विभिन्न सड़कों की मरम्मत और उन्नयन कर रहे हैं। आज सीपीसी की बैठक में प्याली चौक से इचर चौक तक मास्टर रोड की विशेष मरम्मत के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है, जिसमें फुटपाथ का निर्माण, ड्रेनेज वर्क और मुख्य कैरिजवे की मरम्मत शामिल है ताकि नागरिकों को आवागमन में आसानी हो,” एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने कहा।ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर- 75-84 क्षेत्रों की मास्टर सड़कों के वार्षिक रख-रखाव का प्रस्ताव भी एफएमडीए के इन्फ्रा 1 डिवीजन द्वारा भी प्रस्तुत किया गया था, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वर्ष भर सड़कों का रख-रखाव किया जा सके। इस सिफारिश को भी एफएमडीए प्रमुख से हरी झंडी मिली, जिन्होंने निर्देश दिया कि काम की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाना चाहिए और एफएमडीए द्वारा किए जा रहे सभी सड़क निर्माण कार्यों में कारीगरी अत्यंत महत्वपूर्ण है।

एफएमडीए, शहर में चार प्रमुख चौराहों के सुधार की दिशा में भी काम कर रहा है, जिसमें नीलम फ्लाईओवर का चौराहा पहली परियोजना है, जिसमें स्टॉर्म वॉटर नालियों और फुटपाथों के उन्नयन,स्तंभ में दरार की मरम्मत और समग्र व्यापक विकास की योजना बनाई जाएगी, ताकि यातायात का मुफ्त प्रवाह सुनिश्चित किया जा सके और निवासियों के लिए बेहतर आवागमन का अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। नीलम फ्लाईओवर के दोनों ओर सर्विस रोड का निर्माण भी किया जाएगा।इन्फ्रा 2 डिवीजन ने सेक्टर 20ए (नीलम फ्लाईओवर) से विद्या मंदिर स्कूल तक स्टॉर्म वाटर लाइन उपलब्ध कराने और बिछाने का प्रस्ताव, और अजरौंदा सब्जी मंडी के पास 15ए मार्केट तक एनएच पर राधा स्वामी सत्संग रोड से मौजूदा स्टॉर्म वॉटर लाइन की गाद निकालने का प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया।

एफएमडीए टेलीफोन एक्सचेंज, फरीदाबाद के पास डीएम रोड से अजरौंदा मार्केट से सेक्टर 15 और 15ए डिवाइडिंग रोड तक सीवर लाइन भी उपलब्ध कराएगा और बिछाएगा। दोनों प्रस्तावों को सीईओ एफएमडीए द्वारा अनुमोदित किया गया था।शहर में सामाजिक बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए और फरीदाबाद में रहने वाले लोगों के लाभ के लिए , एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एफएमडीए के शहरी योजना प्रभाग और भूमि खरीद प्रकोष्ठ को शहर में स्टेडियम और टाउन पार्क के विकास के लिए भूमि की पहचान करने का भी निर्देश दिया।

Related posts

फरीदाबाद: सीजेएम सुकीर्ति गोयल ने मंगलवार को किया बाल सुधार गृह का निरीक्षण

Ajit Sinha

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच सेक्टर -30 पुलिस ने दो झपटमारों को गिरफ्तार किया हैं,एक आरोपी 29 मार्च को ही नीमका जेल से छूट कर बाहर आया था ।

Ajit Sinha

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में 12 कार्यकारी अभियंताओं के तबादले किए हैं, इनमें 8 एसडीओ अभी प्रमोट हुए हैं -लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//stungoateeve.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x