Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद मनोरंजन

फरीदाबाद: 75 दिवसीय मेगा इवेंट – नाटक ‘पजामा पार्टी’ का हुआ मंचन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:आजादी के अमृत महोत्सव के तहत फरीदाबाद में आयोजित हो रहे 75 दिवसीय मेगा इवेंट के तहत रविवार शाम को सेक्टर 8 स्थित सर्वोदय अस्पताल के सभागार में अतुल सत्य कौशिक के नाटक ‘पजामा पार्टी’ का मंचन किया गया। महिला सशक्तिकरण पर आधारित नाटक में बॉलीवुड एक्टर कविता कौशिक व काम्या पंजाबी ने अहम भूमिका निभाई। महिलाओं के खिलाफ अपराध का मुद्दा नया नहीं है और नाटक में इसे आज से समय से जोड़ते हुए प्रस्तुत किया गया। नाटक ने ह्यूमर, ट्रेजेडी व इमोशंस की डोज ऑडियंस को दी। यह मुंबई लड़कियों दर्शा, आयशा, कल्याणी व उर्वी की कहानी है।

चारों लड़कियां अपनी जिंदगी में कुछ टारगेट को लेकर काम कर रही हैं और अच्छा होने का इंतजार कर रही हैं। एक रात सभी आयशा के घर पर पजामा पार्टी करने की योजना बनाती हैं। पार्टी शुरू होने से पहले ही कल्याणी अपने दोस्त रघु के साथ डिनर के लिए चली जाती है। जहां उसके साथ कुछ ऐसी घटना होती है, जो किसी भी लड़की के लिए बुरे सपने की तरह होती है। यह घटना लड़कियों को चिंतित कर देती है। इसके बाद कहानी रफ्तार पकड़ती है और अंत तक लोगों को बांध कर रखती है। लड़कियां इस घटना को किस तरह से हैंडल करती है, उसे बड़े ही अच्छे तरीके से नाटक में दिखाया गया है।

नाटक में कविता कौशिक व काम्या पंजाबी के साथ सुनील पलवाल, अर्जुन सिंह ने अभिनय किया। संभार्य फाउंडेशन के डायरेक्टर अभिषेक देशवाल ने बताया कि उनकी संस्था सर्वोदय फाउंडेशन व नगर निगम के साथ मिलकर ‘नया भारत – मैं हूं भारत’ नाम से 75 दिवसीय मेगा इवेंट आयोजित कर रही है। इसमें जुनेजा फाउंडेशन, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज असोसिएशन का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इवेंट के तहत हर वीकेंड पर नाटक आयोजित होते हैं। इस वीकेंड पर हुए नाटकों में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद हेरिटेज व रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अर्थ का सहयोग मिला। उन्होंने बताया कि इवेंट 15 अगस्त तक नियमित रूप से जारी रहेगा। आने वाले दिनों में भी लोगों को अच्छे नाटक देखने को मिलेंगे। मौके पर एसीई से मोना अग्रवाल, एसएस बांगा, अजय जुनेजा, राकेश गुप्ता, अंशु गुप्ता, पल्लवी अग्रवाल, अनूप, अजय यादव, आदित्य कृष्ण मोहन आदि मौजूद रहे।

Related posts

शिकायतकर्ता को झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देने वाली महिला एएसआई पूनम 10000 रूपए रिश्वत लेते अरेस्ट।

Ajit Sinha

घोटालेबाज के अरेस्ट पर विधायक नीरज शर्मा बोले, छोटी मछलियों को पकड़कर बड़े मगरमच्छों को बचाना चाहती है सरकार

Ajit Sinha

कोरोना ब्रेकिंग: हरियणा प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कोहराम बुलेट की रफ़्तार से जारी हैं, कुल संख्या 2678 हैं -रिपोर्ट की कॉपी -पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x