Athrav – Online News Portal
खेल फरीदाबाद

फरीदाबाद: दृष्टिबाधिता भी हमारे समाज का अभिन्न अंग : राजीव जेटली


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद। हरियाणा क्रिकेट संगठन के तत्वाधान में तृतीय दृष्टिबाधित टी-ट्वेंटी विश्व टूर्नामेंट के दो लीग मैच बुधवार को सेक्टर-81 स्थित स्लेज हैमर क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड में खेले गए। पहला लीग मैच भारत एवं नेपाल के बीच खेला गया, जबकि दूसरा मैच नेपाल और बांग्लादेश के बीच खेला गया। ये लीग मैच देवेन्द्र कुमार मेहंदी वाले की स्मृति में आयोजित किए गए। इस विश्वकप टूर्नामेंट में भारत,  नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका आदि टीमों ने भाग लिया। ये सभी मैच भारत के विभिन्न शहरों में खेलें जाएंगे और फाइनल मुकाबला  बेंगलुरु में होगा।

मैच के समापन के उपरांत भाजपा के प्रवक्ता राजीव जेटली ने होटल डिलाईट में नेपाल और बांग्लादेश की टीमों के साथ डिनर किया और उसने उनका कुशलक्षेम जाना। इस मौके पर राजीव जेटली ने कहा कि दृष्टिबाधिता भी हमारे समाज का अभिन्न अंग है और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारें हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि नेत्रहीन क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से उभरती प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलता है और वह भी अन्य लोगों की तरह इस खेल को खेल की तरह खेलकर अपनी खेल भावना दिखाते है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष की बात है कि फरीदाबाद में इस विश्वकप टूर्नामेंट के मैच खेले गए, जिसके लिए वह यहां आई टीमों का स्वागत करते और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

इससे पूर्व मैच के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सीमा त्रिखा ने शिरकत करके मुख्यमंत्री हरियाणा के माध्यम से हरियाणा ब्लाइंड क्रिकेट बोर्ड को 2 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।  इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष अजीत सिंह पटवा, उपाध्यक्ष हेमसिंह यादव, सचिव कृष्ण कुमार मलिक के अलावा एस.एन. त्यागी, श्रीमती सुषमा गुप्ता, एडवोकेट आर.सी.गर्ग, मनोज यादव, जितेंद्र मलिक, आनंद मेहता, अभिषेक गिरधर, बांग्लादेश के सी.ई.ओ. दीदार आलम चौधरी कृष्ण मलिक, दिवाकर मलिक, हेम सिंह यादव केडी मिश्रा मैच रेफरी डी.टी. कुमार आदि उपस्थित रहे। 

Related posts

विश्वविद्यालय कैलेंडर से चौधरी चरण सिंह की फोटो हटाना निंदनीय, 48 घंटे में गलती हो दुरुस्त: प्रदीप देशवाल

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जिम से बाहर निकलते ही एक शख्स के ऊपर अज्ञात हमलावरों ने कर दी गोलियों की बरसात, मारा गया -फरार

Ajit Sinha

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने झूठी शिकायत देने वाले के खिलाफ किए 40 मुकदमे दर्ज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kuthoost.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x