Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: लोकतंत्र के महापर्व में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में दिखी खुशी की झलक


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आज लोकतंत्र के महापर्व में युवाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया। मतदाता सूची में नाम शामिल होने के बाद से ही युवाओं में मतदान को लेकर उत्साह था। शनिवार को सुबह ही युवा मतदाता अपना पहचान पत्र लेकर पोलिंग बूथों पर पहुंच गए।

यही नहीं युवाओं ने मतदान में सहभागिता करते हुए अपने आस पड़ोस के इलाके के लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित भी किया।डबुआ कॉलोनी निवासी प्रियांशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने जीवन का पहला वोट डाला है। पहली बार वोट करने पहुंची तो काफी उत्साहित हू। लोकतंत्र के इस महापर्व के प्रति अपनी मैंने अपनी जिम्मेदारी को पूरा किया और अपने परिवार के साथ साथ आसपड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक किया।

डबुआ कॉलोनी निवासी स्वाति शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनने पर सुखद आनंद की अनुभूति हो रही है। उन्होंने देश कीतरक्की को ध्यान में रखते हुए अपना वोट किया है। वह ऐसे प्रत्याशी का चुनाव करना चाहती हैं, जो समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चले। गरीबों की मदद करें। लड़कियों को शिक्षा दिलाने और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। पहली बार मतदान करने आए सेक्टर-28 निवासी वनराज ने कहा कि मेरा मत भ्रष्टाचार,बेरोजगारी और विकास के मुद्दों पर निर्भर करेगा।

जो सरकार इन मुद्दों पर खरी उतरेगी, उसी के प्रत्याशी को ध्यान में रखते हुए मैंने मतदान किया है। ताकी अच्छी सरकार चुनकर सत्ता में आए। युवा जब तक जागरूक नहीं होंगे तब तक समाज नहीं जागेगा। सेक्टर-28 निवासी संस्कार अरोड़ा ने कहाकि पहली बार मतदान करके काफी उत्साहित हूं। मतदान का अधिकार लोकतंत्र में व्यक्ति की सबसे बड़ी ताकत है। हमें अपनी मतदान की शक्ति का उपयाेग सोच समझकर करना चाहिए। मेरी दिली इच्छा थी कि राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दूं और आज पहली बार मतदान करके मेरी यह इच्छा पूरी हो गई है इसलिए मैं आज बहुत प्रसन्न कि बता नहीं सकता।

Related posts

ग्रेटर फरीदाबाद में एसआरएस रॉयल हिल्स के समीप एक दुकान में लगी भयंकर आग, धु -धु जलती हुई का देखिए वीडियो। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद : उपायुक्त समीरपाल सिरो ने आज अपने कैम्प कार्यालय में जन कल्याण एवं स्वास्थ्य सर्वे अत्यंत महत्वपूर्ण सर्वे है।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस ने आज गांव मदाल पुर में चार अवैध कालोनियों की जबरदस्त तोड़फोड़  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x