Athrav – Online News Portal
जरा हटके मध्य प्रदेश

आईटी अधिकारी ने मुंह में पानी भरकर बचाई सांप की जान, हैरत में पड़ गए लोग

मध्य प्रदेश के इंदौर में आयकर विभाग के एक अफसर ने खुद को खतरे में डालकर एक सांप की जिंदगी बचाकर मानवता की जो मिसाल पेश की है वो जानकर आप भी उनके कायल हो जाएंगे. दरअसल इंदौर में आयकर अधिकारी शेरसिंह गिन्नारे ने घायल सांप के मुंह में स्ट्रॉ डालकर खुद दूसरे सिरे से स्ट्रॉ के जरिए अपने मुंह में पानी भर कर सांप को दिया और फिर उल्टी कराकर उसकी जान बचा ली.दरअसल शनिवार को इंदौर के झलारिया गांव के बिरला स्कूल में लोगों ने एक सांप को देखा. घबराए हुए कर्मचारियों ने डर की वजह से सांप पर कीटनाशक (कीटों का मारने वाला जहर) फेंक दिया.

कीटनाशक के प्रभाव से सांप बेहोश हो गया और वहीं सुस्त पड़ गया. बाद में गांव वालों को पता चला कि जिस सांप पर उन्होंने कीटनाशक डाला है वो जहरीला नहीं है.जो सांप स्कूल में पाया गया था वो घोड़ा पछाड़ मूल का था जो लगभग 100 की स्पीड से रेंग सकता है और इसमें जहर नहीं पाया जाता है.सांप के बेहोश होने के बाद वहां के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि आयकर विभाग के अफसर शेर सिंह गिन्नारे सांप पकड़ने में माहिर हैं. गांव वालों ने तुरंत आयकर अधिकारी से संपर्क किया जिसके बाद वो स्कूल पहुंचे.शेर सिंह गिन्नारे ने स्कूल पहुंचकर तुरंत सांप का इलाज शुरू किया.



गिन्नारे ने कोल्डड्रिंक पीने वाले स्ट्रॉ की मदद से खुद के मुंह में पानी रखकर स्ट्रॉ के दूसरे सिरे से सांप के मुंह में पानी छोड़ा और धीरे-धीरे दबाव बनाने लगे. दबाव में सांप ने उल्टियां कर दी, जिससे जहरीला कीटनाशक बाहर निकल गया और सांप की जान बच गई.सांप के थोड़े से ठीक होने के बाद शेर सिंह गिन्नारे उसे जंगल में छोड़ आए. उन्होंने इस सांप के बारे में बताया कि यह जहरीला नहीं होता है और सिर्फ परेशान किए जाने पर ही काटता है.उन्होंने कहा लोग इस सांप के रेंगने की स्पीड देखकर डर गए, शायद इसलिए इस पर कीटनाशक फेंक दिया.

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की डिसिप्लिनरी एक्शन कमेटी को मंजूरी दे दी हैं -जानने के लिए पढ़े 

Ajit Sinha

एक शख्स एक प्यासे कुत्ते को किस तरीके से पानी पीला रहा हैं, शख्स की सोशल मीडिया पर हो रही उसकी तारीफ, देखें वीडियो

Ajit Sinha

मध्यप्रदेश :बलात्कारी टीचर को 2 मार्च को होगी फांसी, 4 साल की मासूम से की थी दरिंदगी,मासूम को मरा छोड़ कर चला गया था

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!