Athrav – Online News Portal
हरियाणा

ऑवरड्यू होने का न करें इंतजार, तुरंत करें निपटान-नगराधीश द्विजा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: सरल पोर्टल, जनसंवाद, सीएम विंडो व एसएमजीटी पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निर्धारित समयावधि में निपटारा सुनिश्चित किया जाए तथा सरल पोर्टल पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर भी तय समय सीमा में सेवाएं प्रदान की जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नगराधीश द्विजा बुधवार को जिला सचिवालय के सभागार में सरल पोर्टल, जनसंवाद, सीएम विंडो व एसएमजीटी की समीक्षा बैठक करते हुए विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहीं थी। उन्होंने कहा कि इनमें किसी भी प्रकार की देरी के लिए विभागीय अधिकारी स्वयं जिम्मेवार होंगे।

सरकार द्वारा सरल पोर्टल के माध्यम से विभिन्न विभागों की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इनके लिए सरकार द्वारा सेवा का अधिनियम के तहत समय सीमा निर्धारित की गई है। सभी अधिकारी इस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर तुरंत कार्रवाई करते हुए निर्धारित अवधि में आवेदकों को सेवाओं का लाभ प्रदान करें। निर्धारित अवधि के बाद आस अर्थात ओटोमैटिक अपील सिस्टम के माध्यम से यह शिकायत उच्च अथॉरिटी के पास अपील में चली जाती है। नगराधीश ने कहा कि जनसंवाद व सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों की मुख्यमंत्री स्वयं मॉनीटरिंग करते हैं। इसलिए अधिकारी आवेदनों व शिकायतों को तय समय में ही निपटाने का प्रयास करें, इनके ऑवरड्यू होने का इंतजार न करें। सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित सीएम विंडो पोर्टल को प्रतिदिन चेक करें।बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग के उपनिदेशक डा. चंद्रभान सोनी, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार, नगर पालिका हथीन के सचिव देवेंद्र माथुर, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामदिया सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को उच्चतम शिक्षा विभाग का मंत्री बनने पर विधायक नीरज शर्मा ने कार्यालय में दी बधाई।

Ajit Sinha

उम्मीदवार को मतदान के दिन केवल एक ही गाड़ी के प्रयोग, जिसमें  में ड्राइवर सहित 5 लोगों से ज्यादा के बैठने की अनुमति नहीं.

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने आज तुरंत प्रभाव से विनोद मेहता को मुख्यमंत्री का प्रधान मीडिया सलाहकार नियुक्त किया है।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x