Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली स्वास्थ्य

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर देश और हर देशवासी के लिए रक्तदान करें- अरविंद केजरीवाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज हर भारतवासी से इस बार 28 सितंबर को शहीद-ए- आजम भगत सिंह की जयंती पर देश और हर देशवासी के लिए रक्तदान करने की अपील की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 28 सितंबर को अमर शहीद भगत सिंह की जयंती है। इस अवसर पर दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली में विशेष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में 50 से अधिक जगहों पर रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे। आइए हम सब भी उनकी जयंती पर रक्तदान कर ज़रूरतमंदों की मदद करें। सीएम अरविंद केजरीवाल ने देशभर के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि संभव हो, तो रक्तदान शिविर लगाएं और जो लोग ब्लड डोनेट कर सकते हैं, वो ज़रूर करें। यह शिविर केवल आम आदमी पार्टी के लिए नहीं है, बल्कि सारी पार्टियों के लोग मिलकर ब्लड डोनेट कर शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दें। जब 130 करोड़ भारतीय इसी तरह से मिलकर काम करेंगे, तभी हमारा भारत नंबर वन बनेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर कहा कि 28 सितंबर को शहीद-ए-आजम भगत सिंह का जन्म दिवस है। इतिहास में शहीद भगत सिंह एक ऐसी शख्सियत हैं, जिन्होंने पिछले 100 साल से हमारे देश के करोड़ों युवाओं को प्रेरणा दी है। उन्होंने 23 साल की उम्र देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी। मात्र 23 साल की उम्र में वो देश के लिए हंसते-हंसते फांसी पर चढ़ गए। अमर शहीद भगत सिंह के बताए हुए रास्ते और उनके विचारों पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली व पंजाब में हमारी सरकारें चल रही हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने देशभर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आइए हम सब भी मिलकर 28 सितंबर को शहीद-ए-आजम भगत सिंह को एक अच्छी भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं। उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी, हम उनके लिए एक बोतल खून तो दे सकते हैं। 28 सितंबर को हम सब लोग मिलकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस पर बहुत बड़े स्तर पर ब्लड डोनेशन कैंप करेंगे। मेरी पूरे देश के लोगों से अपील है कि जो लोग ब्लड डोनेट कर सकते हैं, वो हर व्यक्ति ब्लड डोनेट करें। डायबिटीज और अंडर वेट समेत कुछ ऐसी कटेगरी है, जिसमें शामिल लोग ब्लड डोनेट नहीं कर सकते हैं। लेकिन पूरे देश के अंदर जो लोग ब्लड डोनेट कर सकते हैं, वो सब लोग उस दिन ब्लड डोनेट करें। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर दिल्ली सरकार ब्लड डोनेशन कैंप के लिए विशेष व्यवस्था करने जा रही है। दिल्ली में 50 से अधिक जगहों पर ब्लड डोनेशन के लिए व्यवस्था की गई है। इसकी लिस्ट हम जल्द ही जारी कर देंगे। दिल्ली के निवासी अपने निकटम ब्लड डोनेशन कैंप पर जाकर ब्लड डोनेट कर सकते हैं। मेरी अपील है कि सिर्फ दिल्ली के ही नहीं, देश भर के एक-एक युवा अपने- अपने इलाके में खुद भी ब्लड डोनेट करे और अगर वो ज्यादा से ज्यादा लोगों को ब्लड डोनेट करने की व्यवस्था कर सकते हैं, तो कैंप भी लगाएं। यह केवल आम आदमी पार्टी के लिए नहीं है, बल्कि सारी पार्टियों के लोग मिलकर उस दिन ब्लड डोनेट करें। आइए हम सब मिलकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह को एक सच्ची और अच्छी श्रद्धांजलि देते हैं। जब 130 करोड़ भारतीय इसी तरह से मिलकर काम करेंगे, तभी हमारा भारत नंबर वन बनेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘28 सितंबर को शहीद-ए-आज़म भगत सिंह जी की जयंती है। मेरी हर भारतवासी से अपील है कि इस बार 28 सितंबर को देश के लिए और हर देशवासी के लिए ब्लड डोनेट करें।’’ सीएम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘अमर शहीद भगत सिंह जी ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे। उनकी जयंती पर आइए हम सब भी देश के लिए कुछ करें, रक्तदान कर ज़रूरतमंदों की मदद करें। देशभर के युवाओं से अपील है कि रक्तदान शिविर लगाएं, जो ब्लड डोनेट कर सकते हैं, वो ज़रूर करें।’’

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का फैसला: म्युनिसिपल कॉरपोरेशन फरीदाबाद आधार कार्ड को प्रोविजनल एलॉटमेंट के लिए लेना शुरू करें

Ajit Sinha

राहुल बोले- खाते फ्रीज करना कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश,कांग्रेस के बैंक खाते तुरंत बहाल हों।

Ajit Sinha

बिहार के सासाराम में दो पक्षों के बीच जबरदस्त बमबारी, आगजनी की खबर आ रही हैं, कई लोगों के घायल होने की खबर हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x