Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

उप-मुख्यमंत्री ने प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण के पुतले का सांकेतिक दहन किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण को हराने का आह्वान किया है.उन्होंने कहा है कि दशहरा सिर्फ प्रतीकात्मक नहीं बल्कि आज की बुराइयों के खिलाफ लड़ाई का महापर्व है.इसलिए हमें आज की बुराई प्रदूषण और कोरोना को हराने का संकल्प लेना होगा.सिसोदिया ने यह बात आज अपने आवास पर सांकेतिक रावण दहन के दौरान कही। लाल किला में हर वर्ष रावण दहन करने वाली मशहूर’लवकुश रामलीला कमिटी ‘ने इस वर्ष कोरोना और प्रदूषण के कारण यह सांकेतिक आयोजन किया। इस दौरान प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण के लगभग 12 फीट के पुतले पर श्री सिसोदिया ने तीर चलाया।

इसमें एक भी पटाखे का उपयोग नहीं किया गया और इसे जलाया भी नहीं गया। इस मौके पर ‘लवकुश रामलीला कमिटी’,लालकिला के महामंत्री अर्जुन कुमार, लीला मंत्री अंकुश अग्रवाल तथा सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल भी मौजूद थे। इस दौरान  सिसोदिया ने कहा कि विजयादशमी पर हम बुराइयों को हराकर अच्छाई की विजय चाहते हैं। आज हमें संकल्प लेना चाहिए कि महामारी और बुरी सोच की हार हो, सबके स्वास्थ्य और अच्छे कर्म की जीत हो, सत्य की जीत हो और असत्य की हार हो।

सिसोदिया ने ‘लवकुश रामलीला कमिटी’ को प्रदूषण मुक्त रावण दहन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमें इस बार पटाखा मुक्त और प्रदूषण मुक्त हरित दिवाली का भी संकल्प लेना होगा। सिसोदिया ने कहा कि दैनिक जीवन में हम बाइक, कार तथा अन्य माध्यमों से प्रदूषण करते हैं, लेकिन अब संकल्प लेना होगा कि हम कम-से-कम प्रदूषण फैलाएं।

Related posts

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, अब लंदन में खालिस्तानियों से भारतीयों पर कराया हमला, सड़कों पर उतरें भारतीय और इंसाफ की मांग की।

Ajit Sinha

पीएम मोदी लाइव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य सभा में देश की उपलब्धि के बाद,कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

Ajit Sinha

कांग्रेस:सूट बूट की सरकार को बीते दो सालों में 1,84,000 करोड़ रुपए का नुकसान क्यों हुआ, जानने के लिए वीडियो सुने

Ajit Sinha
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!