Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

उप-मुख्यमंत्री ने प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण के पुतले का सांकेतिक दहन किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण को हराने का आह्वान किया है.उन्होंने कहा है कि दशहरा सिर्फ प्रतीकात्मक नहीं बल्कि आज की बुराइयों के खिलाफ लड़ाई का महापर्व है.इसलिए हमें आज की बुराई प्रदूषण और कोरोना को हराने का संकल्प लेना होगा.सिसोदिया ने यह बात आज अपने आवास पर सांकेतिक रावण दहन के दौरान कही। लाल किला में हर वर्ष रावण दहन करने वाली मशहूर’लवकुश रामलीला कमिटी ‘ने इस वर्ष कोरोना और प्रदूषण के कारण यह सांकेतिक आयोजन किया। इस दौरान प्रदूषण और कोरोना रूपी रावण के लगभग 12 फीट के पुतले पर श्री सिसोदिया ने तीर चलाया।

इसमें एक भी पटाखे का उपयोग नहीं किया गया और इसे जलाया भी नहीं गया। इस मौके पर ‘लवकुश रामलीला कमिटी’,लालकिला के महामंत्री अर्जुन कुमार, लीला मंत्री अंकुश अग्रवाल तथा सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल भी मौजूद थे। इस दौरान  सिसोदिया ने कहा कि विजयादशमी पर हम बुराइयों को हराकर अच्छाई की विजय चाहते हैं। आज हमें संकल्प लेना चाहिए कि महामारी और बुरी सोच की हार हो, सबके स्वास्थ्य और अच्छे कर्म की जीत हो, सत्य की जीत हो और असत्य की हार हो।

सिसोदिया ने ‘लवकुश रामलीला कमिटी’ को प्रदूषण मुक्त रावण दहन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमें इस बार पटाखा मुक्त और प्रदूषण मुक्त हरित दिवाली का भी संकल्प लेना होगा। सिसोदिया ने कहा कि दैनिक जीवन में हम बाइक, कार तथा अन्य माध्यमों से प्रदूषण करते हैं, लेकिन अब संकल्प लेना होगा कि हम कम-से-कम प्रदूषण फैलाएं।

Related posts

दिल्ली सरकार दसवीं और बारहवीं के बच्चों के लिए शुरू कर रही है इंग्लिश स्पीकिंग और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की ऑनलाइन क्लास

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की एसटीएफ क्राइम ने आज खूंखार अपराधी रोहित चौधरी के करीबी को किया अरेस्ट। 

Ajit Sinha

महिला कांग्रेस की रैली में बोले राहुल गांधी- हमारा लक्ष्य अगले 10 वर्षों में 50 फीसदी मुख्यमंत्री महिलाएं हों।

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!