Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चोरी की वैगनआर कार से 24 अवैध ऑटोमेटिक पिस्टल सहित 3 सप्लायर को अरेस्ट किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के नॉर्दन रेंज की टीम ने दिल्ली -एनसीआर में हथियार सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया हैं। इस गिरोह के तीन सदस्यों को अभी अरेस्ट किया हैं। और इन सभी हथियार सप्लायर से 24 ऑटोमेटिक पिस्टल व एक चोरी की वैगनआर कार बरामद किए हैं। इसी चोरी की कार में हथियारों का एक बड़ी खेप सप्लाई देने जा रहे थे। पुलिस की माने तो गिरफ्तार आरोपित के नाम भुवनेश कुमार उर्फ़ चन्ना, उम्र 24 साल,निवासी गांव की पंचायत बिचपुरी, ब्लॉक मुर्सन, हाथरस, उत्तर प्रदेश, रौनक कुमार, उम्र 23 साल, निवासी हाथरस,उत्तर प्रदेश व चंद्रवीर सिंह,उम्र 23 साल, निवासी नगला डागुर सुभाष ग्राम, अलीगढ़, उत्तरप्रदेश हैं।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर क्षेत्रों में अवैध हथियार आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ लगा तार गंभीर प्रयासों के कारण सूचना और ऑपरेशन का विकास ,विशेष प्रकोष्ठ ने कई अंतरराज्यीय बन्दूक गिरोहों का भंडाफोड़ किया है और अतीत में इन मॉड्यूल के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है । हाल ही में शुरू किए गए एक अन्य विशेष अभियान के तहत बंदूक धावकों की गतिविधियों पर विचारशील निगरानी रखी गई थी जिसके दौरान दिल्ली मेंआग्नेयास्त्रों की आपूर्ति के एक नए सिंडिकेट की पहचान की गई थी ।आगे निगरानी के दौरान यह पता चला कि इस सिंडिकेट के सदस्यों द्वारा देश के अन्य क्षेत्रों के अलावा खारगांव, धार, बड़वानी और बुरहानपुर (एमपी) के क्षेत्रों से मुख्य रूप से दिल्ली में अवैध हथियारों को पंप किया जाता है ।गुप्त और विचार शील घड़ी इस सिंडिकेट के सदस्यों की गतिविधियों पर रखा गया था ।अंत में बीते 4 मार्च 2021 को एक विशेष  सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के दो हथियार आपूर्तिकर्ता जो दिल्ली में अपराधियों को हथियार और गोला-बारूद के सप्लायर हैं, अवैध हथियारों की बड़ी खेप की आपूर्ति के लिए हेलीपैड क्षेत्र, रोहिणी के पास आएंगे। तदनुसार, जानकारी साझा की गई और रणनीतिक रूप से कराला की ओर जाने वाली सड़क पर रोहिणी दिल्ली के हेलीपैड के पास टी-प्वाइंट पर एक जाल बिछाया गया।

रात करीब 10:25 बजे कराला की ओर जाने वाली सड़क पर हेलीपैड के पास टी-प्वाइंट पर एक वैगनआर कार नंबर डीएल -9सी-5897 सफेद रंग की थी। दो व्यक्ति कार से उतर जाते हैं, एक काले कंधे के बैग के साथ और दूसरा सफेद कैरी बैग के साथ ।दोनों की पहचान गुप्त मुखबिर से हुई और पुलिस टीम के सामने आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई लेकिन उन्होंने पीछा करने की जहमत नहीं उठाई निर्देश और बल्कि भागने की कोशिश की। हालांकि सक्रिय पुलिस टीम ने तुरंत उन्हें घेरने और उन्हें पकड़ा। भुवनेश कुमार के पास से 14 अवैध पिस्टल बरामद किए गए और 10 अवैध पिस्टल रौनक  कुमार के पास से बरामद की गई।आशंका के समय वे कार वैगनआर नंबर डीएल-9सी -5897 सफेद रंग में यात्रा कर रहे थे, जिसे बाद में दिल्ली के पीएस राजौरी गार्डन से एफआईआर नंबर-182/2014 के तहत चोरी होने का पता चला।कार को उनके साथी चंद्रवीर सिंह द्वारा संचालित किया जा रहा था जिसे वे अवैध हथियारों की हर यात्रा/परिवहन के लिए पैसे देते थे ।तीनों को पकड़ा गया और एफआईआर नंबर एक के तहत मामला दर्ज किया गया।इस संबंध में दिल्ली के पीएस स्पेशल सेल में 66/21,दिनांक 5 मार्च -2021,भारतीय दंड सहिंता की धारा 411 आईपीसी और 25 आर्म्स एक्ट का पंजीकरण किया गया था।संबंधित थाना पुलिस को भी उनके मामलों में कार्रवाई शुरू करने के लिए सूचित कर दिया गया है।

Related posts

दिल्ली में आप का शक्ति प्रदर्शन, डिप्टी सीएम मनीष सीबीआई पूछताछ से पहले पहुंचे राजघाट – अरेस्ट हो सकतें हैं ,

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जुआ खेलने वाले 37 जुआरियों को क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 की टीम ने किया गिरफ्तार,143200 बरामद।

Ajit Sinha

बाप ने ही की थी बेटे कपिल की हत्या,पुलिस ने किया खुलासा, बाप, बेटा और उसका साथी अरेस्ट

Ajit Sinha
//chourdain.com/4/2220576
error: Content is protected !!