Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

डीसी अमित खत्रीने किया कोरोना योद्धाओं को सम्मानित, कहा, मै आप लोगों के जज्बे को सलाम करता हूँ। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज गांव वजीराबाद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित एक कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि जिस मेहनत और परिश्रम से गुरुग्राम जिला में कोरोना योद्धा अपने काम मे लगे हुए हैं, मैं आप सब के जज्बे को सलाम करता हूं।यह कार्यक्रम कला ग्राम सोसाइटी द्वारा आयोजित किया गया था जिसमें इन कोरोना योद्धाओ को कलाग्राम सोसायटी के सदस्यों द्वारा बनाई गईपेंटिंग उपायुक्त अमित खत्री के हाथों सम्मान स्वरूप भेंट करवाई गई। उपायुक्त ने कहा कि गुरुग्राम में बहुत से सरकारी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा सामाजिक संस्थाओं, आरडब्लूए और वॉलिंटियर सभी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में कोरोना योद्धा के तौर पर काम कर रहे हैं। चाहे वे हमारे पुलिसकर्मी हो,डॉक्टर,आशा वर्कर,नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ, नगरनिगम के स्वच्छता सेनानी हो, सामाजिक संगठनों अथवा संस्थाओं के प्रतिनिधि ,आरडब्ल्यूए के सदस्य हो तथा समाज के विभिन्न वर्गों से आए वॉलिंटियर हो, सभी अपने अपने तरीके से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे रहे हैं, इतने महीनों से मैदान में डटे हुए हैं।
उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित कोरोना योद्धाओं से मुखातिब होते हुए कहा कि आज दुनिया के देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं, आपके भी पड़ोस में या बस्ती में कोरोना के पॉजिटिव केस आए होंगे, फिर भी आप बड़े साहस के साथ अपने दायित्वों को पूरा कर रहे हैं । आपके माध्यम से उन सभी कोरोना योद्धाओं के जज्बे को मैं सलाम करता हूं जो कोरोना की इस लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। आज आप को दिया गया यह सम्मान आपकी सेवाओं को मान्यता देने के लिए दिया गया है, अन्यथा आपका योगदान इससे कहीं बड़ा है। उन्होंने सभी कोरोना योद्धाओं का  हृदय की गहराइयों से  आभार भी व्यक्त किया ।आज के इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्करों, नगर निगम के स्वच्छता सेनानियो तथा वॉलिंटियरो को सम्मानित किया गया। उन्हें आयुष विभाग की ओर से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवाइयां भी दी गई।आयुष विभाग की डॉ बाला देवी ने इस मौके पर बताया कि जो होम्योपैथिक दवाई दी गई है उसकी पांच-पांच गोली दिन में दो बार 3 दिन  लेनी है। उन्होंने बताया कि जो होम्योपैथी की दवा नहीं लेना चाहते, वे आयुर्वेदिक गुडुची घनवटी की गोली एक सुबह खाली पेट तथा शाम को, दिन में 2 बार 10 दिन ले सकते हैं।
साथ में दिया गया अनु तेल अपने नाक के छिद्रों में लगाएं। एक महीने के बाद फिर से इस दवा को रिपीट कर सकते हैं।इस मौके पर कोरोना से बचाव उपायों को प्रचारित करने के लिए 6 प्रचार वाहनों को भी रवाना किया गया। हालांकि ये वाहन उपायुक्त श्री खत्री द्वारा रवाना किए जाने थे परंतु उन्होंने नगर निगम के स्वच्छता कर्मियों में से 2 महिलाओं श्रीमती हेलूमल तथा श्रीमती रामश्री के हाथों इन वाहनों को झंडी दिखवाई। उपायुक्त श्री खत्री के साथ रेड क्रॉस के चिन्ह वाली झंडी पकड़कर खड़ी होने का मौका मिलने पर श्रीमती हेलूमल फूली नहीं समा रही थी, उन्हें अपने कोरोना योद्धा होने पर गर्व महसूस हो रहा था।इस कार्यक्रम में गुरुग्राम के सिविल सर्जन  डॉ वीरेंद्र यादव, बादशाहपुर के एसडीएम हितेंद्र शर्मा, वजीराबाद के तहसीलदार एवम सिविल डिफेंस के डिप्टी कंट्रोलर मनीष यादव, कोऑर्डिनेटर मोहित शर्मा, आयुष विभाग से डॉक्टर बाला देवी, मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी श्वेता राजमोहन भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ उपस्थित थे।

Related posts

गुरुग्राम जिला में 9 दिसंबर को किया जाएगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

Ajit Sinha

गुरुग्राम में 196 एमएम हुई बरसात , जिला प्रशासन की टीम ने एकजुटता के साथ काम करते हुए लोगों को दी हर संभव मदद।

Ajit Sinha

विश्व प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने डीसी को दिए उच्च गुणवत्ता की 2500 पीपीई किट।

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!