Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

साइबर सेल ने  आमजनों के खोए हुए 100 मोबाइल फोंस असली मालिक को लौटाएं।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:साइबर सेल ने आज आमजनों के पिछले कई महीनों के अंतराल में खोए हुए सौ मोबाइल फोंस को तलाश कर एक साथ लौटाए हैं। यह जानकारी दक्षिण पुलिस उपायुक्त धीरज सेतिया दिया जिन्होनें अपने हाथों से असली मालिकों को खोए हुए मोबाइल फोन लौटाए हैं। इससे पहले भी साइबर सेल ने 17 जून 2019 को 65 मोबाइल फोंस, 10 जुलाई 2019 को 100 मोबाइल फोंस , 21 सितम्बर 2019 को 110 मोबाइल फोन्स व 31 दिसंबर 2019 को 70 मोबाइल फोन्स लौटाए थे। 

पुलिस की माने तो वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के लिए मोबाईल फोन बहुत जरुरी वस्तु बन गया है,क्योंकि अकेले मोबाईल के माध्यम से विभिन्न काम आसानी से व जल्दी हो जाते है और लोग अपना सारा रिकोर्ड, फ़ोटो, बैंक डिटेल व जानकारियां मोबाईल में ही सुरक्षित करके रखते है, जो बहुत ही आसान भी है इसलिए पिछले कुछ वर्षो में मोबाईल फोन का प्रयोग करने वाले लोगों की मात्रा में बहुत भारी ईजाफा हुआ है। मोबाईल फोन के यूजर्स की बढती तादात को देखते हुए मोबाईल फोन बनाने वाली कम्पनियों में भी एक-दूसरे से अच्छे व सस्ते फोन बनाकर लोगों तक पहुँचाने की होङ लगी हुई है। जिसके कारण वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के लिए मोबाईल फोन जरुरी वस्तु बन गई है।

पुलिस का कहना हैं कि वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के पास मोबाईल फोन होने के कारण मोबाईल फोन गुम होने की घटनाएं भी आए दिन सामने आती है। मोबाईल फोन यूजर्स द्वारा उनके जरुरी दस्तावेज सॉफ्ट डेटा के रुप में मोबाईल फोन में स्टोर किया होने के कारण व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी मोबाईल फोन में स्टोर किया होने के कारण मोबाईल फोन यूजर्स को उनके मोबाईल फोन गुम होने पर आर्थिक हानि सहित बहुत परेशानियां उठानी पङती है। अतः मोबाईल फोन खो जाने पर मोबाईल फोन इस्तेमाल करने वाले का जरुरी डाटा व सूचनाएं इत्यादि भी मोबाईल फोन के साथ ही गुम हो जाती है और मोबाईल फोन गुम होना वर्तमान समय में आम बात हो गई है। इसके अतिरिक्त मोबाईल फोन से धारक के सेंटिमेंट भी जुड़े रहते हैं।

Related posts

फरीदाबाद में औषधि नियंत्रक विभाग ने नशीली दवाओं के बड़ी खेप सहित दो दवा तस्करों को किया पुलिस के हवाले।

Ajit Sinha

गुरुग्राम: हाईकोर्ट से जमानत रिजेक्ट होने की वजह से जेल में बंद जेल डिप्टी सुप्रीटेंडेट ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या।

Ajit Sinha

विजय दिवस की 51वीं वर्षगांठ पर डीसी निशांत यादव ने युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए

Ajit Sinha
//keewoach.net/4/2220576
error: Content is protected !!