Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

साइबर सेल ने  आमजनों के खोए हुए 100 मोबाइल फोंस असली मालिक को लौटाएं।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:साइबर सेल ने आज आमजनों के पिछले कई महीनों के अंतराल में खोए हुए सौ मोबाइल फोंस को तलाश कर एक साथ लौटाए हैं। यह जानकारी दक्षिण पुलिस उपायुक्त धीरज सेतिया दिया जिन्होनें अपने हाथों से असली मालिकों को खोए हुए मोबाइल फोन लौटाए हैं। इससे पहले भी साइबर सेल ने 17 जून 2019 को 65 मोबाइल फोंस, 10 जुलाई 2019 को 100 मोबाइल फोंस , 21 सितम्बर 2019 को 110 मोबाइल फोन्स व 31 दिसंबर 2019 को 70 मोबाइल फोन्स लौटाए थे। 

पुलिस की माने तो वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के लिए मोबाईल फोन बहुत जरुरी वस्तु बन गया है,क्योंकि अकेले मोबाईल के माध्यम से विभिन्न काम आसानी से व जल्दी हो जाते है और लोग अपना सारा रिकोर्ड, फ़ोटो, बैंक डिटेल व जानकारियां मोबाईल में ही सुरक्षित करके रखते है, जो बहुत ही आसान भी है इसलिए पिछले कुछ वर्षो में मोबाईल फोन का प्रयोग करने वाले लोगों की मात्रा में बहुत भारी ईजाफा हुआ है। मोबाईल फोन के यूजर्स की बढती तादात को देखते हुए मोबाईल फोन बनाने वाली कम्पनियों में भी एक-दूसरे से अच्छे व सस्ते फोन बनाकर लोगों तक पहुँचाने की होङ लगी हुई है। जिसके कारण वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के लिए मोबाईल फोन जरुरी वस्तु बन गई है।

पुलिस का कहना हैं कि वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के पास मोबाईल फोन होने के कारण मोबाईल फोन गुम होने की घटनाएं भी आए दिन सामने आती है। मोबाईल फोन यूजर्स द्वारा उनके जरुरी दस्तावेज सॉफ्ट डेटा के रुप में मोबाईल फोन में स्टोर किया होने के कारण व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी मोबाईल फोन में स्टोर किया होने के कारण मोबाईल फोन यूजर्स को उनके मोबाईल फोन गुम होने पर आर्थिक हानि सहित बहुत परेशानियां उठानी पङती है। अतः मोबाईल फोन खो जाने पर मोबाईल फोन इस्तेमाल करने वाले का जरुरी डाटा व सूचनाएं इत्यादि भी मोबाईल फोन के साथ ही गुम हो जाती है और मोबाईल फोन गुम होना वर्तमान समय में आम बात हो गई है। इसके अतिरिक्त मोबाईल फोन से धारक के सेंटिमेंट भी जुड़े रहते हैं।

Related posts

ग्रीन फिल्ड कालोनी में जीम करने के लिए आई एक महिला की कार चोरी, चोर सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद।

Ajit Sinha

हरियाणा में फिर से जीतेंगे 10 की 10 लोकसभा सीटें : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Ajit Sinha

1 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत की 1 किलो 50 ग्राम स्मैक सहित नशा तस्कर अरेस्ट।

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!