Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

कांग्रेस ने वोटों की राजनीति की, जबकि पीएम मोदी देश के विकास के लिए काम कर रहे है : नायब सैनी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी अंबाला के मुलाना में कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वोटों की राजनीति की है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों का हक छीना है, इसलिए आज कांग्रेस के नेता झूठी गारंटी देते घूम रहे हैं। कांग्रेस को घेरते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के समय देश का अपमान होता था, पत्थरबाज हमारे जवानों पर पत्थरबाजी करते थे और कांग्रेस की सरकार चुप्पी साधे बैठी रहती थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाया है। पूरी दुनिया में मोदी के नाम का डंका बज रहा है। सैनी सोमवार को मुलाना में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली को कैबिनेट मंत्री असीम गोयल और भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने भी संबोधित किया।  

मंच पर पहुंचने पर नायब सैनी का कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। अपने स्वागत के बाद मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा कि सीएमओ हाउस आपका है, आप लोगों की जब मर्जी हो आ सकते हैं, किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आज मैं अपने परिवार के लोगों से मिलने आया हूं। उन्होंने कहा कि आप सभी एकजुट होकर 25 मई को बंतो कटारिया को प्रचंड बहुमत से जिताकर लोकसभा भेजें। यहां सैनी ने यह भी कहा कि स्व. कटारिया ने अंबाला के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। स्व. रतन लाल कटारिया के कामों को अब बंतो कटारिया तेजी से आगे बढ़ाएंगीं और आप लोगों की आवाज को लोकसभा में पहुंचाने का काम करेंगी।नायब सैनी ने कहा कि विपक्ष के लोगों के पास चुनाव में कहने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे दुष्प्रचार करने का काम कर रहे हैं। 55 साल शासन करने वाली कांग्रेस को गारंटियों का सहारा लेना पड़ रहा  है। सैनी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार काम करने वाली सरकार है, विकास करने वाली सरकार है। देश ने कल्पना भी नहीं की थी उससे अधिक विकास मोदी सरकार ने 10 साल में करके दिखाया है। कल्पनाओं से परे बेहतरीन सड़कें और रेलवे कनेक्टिविटी देकर सुगम यातायात की सुविधाएं दी है।  नायब सैनी ने कहा कि 10 साल पहले अंबाला की हालत क्या थी, आप सभी लोग जानते हैं। 2014 के बाद का अंबाला भी आप देख रहे हैं। सहरसाबाद से जम्मू कटरा और 152डी से सड़कों का मिलाने का काम डबल इंजन सरकार ने किया है।नायब सैनी ने कहा कि देश में अब एक ही गारंटी को लोग मान रहे हैं और वो गारंटी मोदी की गारंटी है। कांग्रेस ने अपने 55 साल के शासनकाल में देश को सिर्फ एक एम्स दिया। पीएम मोदी ने 10 सालों के शासनकाल में 23 नए एम्स दिए। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित हुआ। 2014 से पहले हमारे जवानों के ऊपर पत्थरबाजी होती थी, कांग्रेस सरकार मूक दर्शक बनी रहती थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कुशल नेतृत्व से अब ना तो पत्थरबाजी होती है और ना कहीं पत्थरबाज दिखाई देते हैं।नायब सैनी ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री मोदी पर गर्व है। पीएम मोदी ने देश की संस्कृति के संरक्षण के साथ-साथ संस्कारों को भी आगे बढ़ाया है। बाबा केदारनाथ, कांशी विश्वनाथ, महा कालेश्वर का जीर्णोद्धार और उज्जैन कॉरिडोर बनाकर भारत की संस्कृति का संरक्षण किया है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाकर उसमें रामलला विराजमान कर देश को राममय किया है। गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर करतापुर पहुंचना मोदी सरकार ने साकार किया है। नायब सैनी ने कहा कि भारत की विकास की गति को तेज गति से आगे बढ़ाना है, इसलिए आप सभी लोग एक-एक वोट कमल पर खुद भी डालें और दूसरों से भी डलवाकर विकसित भारत के संकल्प में सहयोगी बनें।रैली को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री असीम गोयल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है। हर घर नल से जल, गरीबों को पक्के मकान और उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन देकर धूआं से मुक्ति दिलाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने बिना भेदभाव के काम करते हुए इन 10 सालों में हर वर्ग का ध्यान रखा है।
भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने कहा कि स्व. रतन लाल कटारिया ने अंबाला लोकसभा क्षेत्र में काफी विकास कार्य कराए हैं। यहां की जनता स्व. कटारिया को चाहती थी। उन्होंने कहा कि आज स्व. कटारिया के बचे कामों और उनके सपनों को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कमल का फूल देकर आप लोगों के बीच भेजा है। श्रीमती कटारिया ने कहा कि 25 मई को सभी लोग एकजुट होकर अंबाला लोकसभा में कमल का फूल खिलाकर विकसित भारत के मिशन में सहयोगी की भूमिका निभाएं।इस मौके पर कैबिनट मंत्री असीम गोयल, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, विजय संकल्प रैली के आयोजक एवं पूर्व विधायक राजबीर बराडा, लोकसभा प्रभारी पवन सैनी, जिला अध्यक्ष मंदीप राणा, नीता खेड़ा, पूर्व जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद, जिला परिषद के चेयरमैन राजेशी लाड़ी, पूर्व विधायक संतोष सारवान, सुरेंद्र राणा, महामंत्री गोविंद सैनी, विवेक गुप्ता, ऋचा पावा, रमेश पाल, मोहित शर्मा, साहब सिंह, संजीव मिश्रा, जसपाल, डिंपल राणा, चारों मंडल अध्यक्ष अमित वालिया, जसविंद्र सिंह, संदीप, साहब सिंह, मोनिका कालरा आदि उपस्थित रहे। 

Related posts

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज तेलंगाना के नौ जिला भाजपा कार्यालयों के भूमिपूजन में वीडियो कांफ्रेंसिंग केजरिए से भाग लिया

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने करनाल में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर किया जन-संवाद

Ajit Sinha

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हरियाणा में दो दिवसीय दौरा आज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//reemebal.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x