Athrav – Online News Portal
दिल्ली

सीएम अरविंद ने एनडीएमसी के 4500 कर्मचारियों को नियमित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट नई
दिल्ली:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एनडीएमसी के कर्मचारियों को नियमित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह को पत्र लिखा है। इसमें सीएम केजरीवाल ने कहा कि ग्रुप सी भर्ती नियमों के शीघ्र अनुमोदन के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए जाएं, जिससे 4500 के करीब कर्मचारी एनडीएमसी में नियमित हो सकें। ग्रुप सी भर्ती नियमों के शीघ्र अनुमोदन के लिए प्रस्ताव कई बार भेजा गया। इसके बावजूद कर्मचारियों को नियमित करने की मांग अभी पूरी नहीं हुई है। स्थायी कर्मचारी न होने के कारण मामूली तनख्वाह में इनका घर चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में मानवता के आधार पर इन कर्मचारियों को स्थायी किया जाए। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि मैंने 22 मार्च 2022 को आपसे अनुरोध किया था कि ग्रुप सी भर्ती नियमों के शीघ्र अनुमोदन के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए जाएं। जिससे आरएमआर कर्मचारी (करीब 4500) एनडीएमसी में नियमित कर्मचारी बन सकें। इससे पहले ग्रुप सी भर्ती नियमों के शीघ्र अनुमोदन के लिए प्रस्ताव 25 सितंबर और 16 मार्च 2021 को भेजा गया था। इसके अलावा गृह मंत्रालय और एनडीएमसी के बीच हुए विभिन्न संचार-जवाब भी आपको 22 मार्च 2022 को भेजे गए थे। इसके बावजूद एनडीएमसी के इन टीएमआर और आरएमआर कर्मचारियों को नियमित करने की लंबे समय से लंबित शिकायत अभी तक दूर नहीं हुई है। 

उन्होंने कहा कि एनडीएमसी ने 23 नवंबर 2022 को एक रिमाइंडर भी भेजा है,लेकिन ग्रुप सी के भर्ती नियमों के मसौदे की मंजूरी अभी तक गृह मंत्रालय द्वारा नहीं दी गई है। इसलिए मैं फिर से ग्रुप सी के मसौदा भर्ती नियमों के त्वरित अनुमोदन के मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं, ताकि इन आरएमआर कर्मचारियों की शिकायत को हल कर नियमित एनडीएमसी कर्मचारी बनाया जा सके। पिछले कुछ दिनों में कई बार एनडीएमसी में नियमित करने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने सीएम श्री  अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री को कर्मचारियों ने अपनी परेशानियों से अवगत कराया था। कई सालों से अस्थायी कर्मचारी होने के चलते परिवार चलाने में आ रही कठिनाइयों के बारे में भी बताया था। इसके  बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्र में भी लिखा कि यह काफी गरीब लोग हैं। इसमें से काफी लोग पिछले 20-25 साल से एनडीएमसी में नौकरी कर रहे हैं। स्थायी कर्मचारी न होने के कारण मामूली तनख्वाह में इनका घर चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में मानवता के आधार पर आपसे निवेदन है कि इन कर्मचारियों को स्थायी किया जाए। इससे पहले भी एनडीएमसी में अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी किया गया है। इस कारण भी इन कर्मचारियों को स्थायी करने में कोई वैधानिक समस्या नहीं आएगी। एनडीएमसी भी इस वक्त कर्मचारियों की कमी की समस्या से जूझ रहा है। इन कर्मचारियों के स्थायी होने से इस समस्या का समाधान भी हो जाएगा‌।

Related posts

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, बुजुर्गों को रेल यात्रा में 50 फीसद छूट को बहाल करने की अपील

Ajit Sinha

आरओ एटीएम के नतीजे बेहतर, दिल्ली के अन्य इलाकों में भी लगाएं – अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

सीपी राकेश अस्थाना ने आज 312 पुरुषों की पासिंग आउट परेड में ली सलामी एंव महिला कांस्टेबल भर्ती।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ooloptou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x