Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 47 दुकानदारों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो ठगों किया अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली के गांधी नगर मार्किट के 47 दुकानदारों से ठगी करने के दो आरोपितों को आर्थिक अपराध शाखा और कृष्णा गिरी जिले पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया हैं। ये दोनों ठग दुकानदारों से 60 से 90 दिनों के पीडीसी चेकों को देकर करोड़ों रूपए सामान ले गए थे  और इनके द्वारा दिए गए शुरूआती दौर के चेक तो क्लियर हो गया। इसके बाद इन ठगों ने अपना बैंक अकाउंट और अपने कंपनी को भी बंद कर दिया। ना ही उनसे कोई संपर्क किया।  

पुलिस के मुताबिक  मनोज कुमार गुप्ता ने गांधी नगर मार्केट के 47 दुकानदारों के साथ आर्थिक अपराध शाखा के समक्ष शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने रेडीमेड कपड़े ए शिव कुमार, रवि पेया चेट्टी, कामची ट्रेडर्स के वेंकटेशन और जय हनुमान व्यापारी के सेंथिल कुमार को बेचे। रामजी और वेंकटरमन (कमीशन एजेंट) 60/90 दिनों के पीडीसी चेक दे दिए । प्रारंभ में पीडीसी को मंजूरी दे दी गई थी, लेकिन बाद में, दिए गए चेक को प्रस्तुति पर अस्वीकृत कर दिया गया था। दिसंबर में, इन दोनों फर्मों को बंद कर दिया गया था और कथित व्यक्तियों ने बिना किसी जानकारी के किराए के परिसर को छोड़ दिया। कथित व्यक्तियों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया। इस शिकायत के आधार पर, पीएस आर्थिक अपराध शाखा में एक एफआईआर नंबर- 77/20 बीते  5 अगस्त 2020 , भारतीय दंड सहिंता की धारा  420/406/120 बी आईपीसी दर्ज किया गया था। 

काम करने का ढंग:-
वे दुकानदारों को समझाने के लिए तमिलनाडु के एक बड़े क्लॉथ मर्चेंट के रूप में खुद को खड़ा करते थे। पहले से रची साजिश के साथ, गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया और शिकायतकर्ता और अन्य पीड़ितों को उनके भरोसे को जीतकर क्रेडिट आधार पर सामानों की आपूर्ति करने के लिए प्रेरित किया और फिर चेक का सम्मान नहीं करने पर गलत तरीके से धोखा दिया। विश्वसनीय इनपुट के आधार पर, आरोपित  रमन मुरुगम @ रामजी निवासी  मकान नंबर -72 ए, नंदन हल्ली, कृष्ण गिरि, तमिलनाडु, उम्र -61 वर्ष और सुंदर राजन निवासी  एच.एन.ओ. 28 / ए, व्रतनप्पली, जिला कृष्णगिरि, तमिलनाडु, आयु -44 वर्ष को आर्थिक अपराध शाखा की   विशेष टीम के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया। 

Related posts

बर्फ़बारी और बारिश के दौरान दिल छू देने वाला कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का शानदार भाषण- लाइव वीडियो सुने।

Ajit Sinha

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले फेज के लिए 9 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी किए हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

फरीदाबाद: कुख्यात गैंगेस्टर विकास दुबे के कुख्यात साथी प्रभात ने किया खुलासा , उसने पुलिस पर चलाई थी कई राउंड गोलियां।

Ajit Sinha
//soozooco.com/4/2220576
error: Content is protected !!