Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

लोगों से ट्वीट कर हैशटैग दिल्ली रिलीफ के जरिए पीडित का पता व मोबाइल नंबर साझा करने की सीएम अरविंद  ने अपील की  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा से पीड़ित परिवारों के राहत, पुनर्वास व तत्काल मदद के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ऐसे पीड़ित परिवारों की जानकारी हैशटैग दिल्ली रिलीफ (#Delhirelief) के साथ ट्विटर पर शेयर करने की अपील की है। जिसमें पीडित का पता व मोबाइल नंबर साझा करने की अपील की गई है। जिससे हिंसा पीड़ित को तत्काल मदद पहुंच सके। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह अपील की है।

सोमवार सुबह ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंसा से पीड़ित लोगों को मदद मिल सके, यह सुनिश्चत करने के लिए हम 24 घंटे प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर आप हिंसा से पीड़ित किसी व्यक्ति को जानते हैं, जिसे मदद की आवश्यकता है, तो आप हैशटैग दिल्ली रिलीफ पर हमें उसकी जानकारी दे सकते हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से जरूरतमंदों का सही पता और मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारियां सांझा करने की अपील की है, जिससे उस व्यक्ति तक पहुंचा जा सके। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आश्वस्त किया है कि ऐसे लोगों को तत्काल मदद दी जाएगी।



गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा से पीड़ित परिवारों को राहत व पुनर्वास कार्य तेज करने का निर्देश प्रशासन को दे रखा है। वह लगा तार 24 घंटे इसपर नजर भी रख रहे हैं। जिससे पीड़ितों को मदद मिलने में कोई परेशानी न हो। जिनके घर जल गए हैं, उन्हें जीवन यापन के लिए सरकार की तरफ से तत्काल 25 हजार रूपये की सहायता राशि दी जा रही है। वहीं, हिंसा में जिन लोगों की जान चली गई है, घर, दुकानें व वाहन आदि जला दिए गए हैं, संबंधित विभाग के अधिकारी उनके नुकसान का आंकलन करने में जुटे हैं। यह कार्य लगभग पूरा होने वाला है और जल्द ही पीड़ित लोगों को घोषित मुआवजे का लाभ दिया जाएगा। साथ ही हिंसा पीड़ितों के रहने के लिए रिलीफ कैंप बनाए गए हैं। सरकार की तरफ से लोगों को लगातार खाना पहुंचाया जा रहा है। हिंसा के बाद अपना घर छोड़कर जा चुके लोगों से भी लौटनी की सीएम अपील कर चुके हैं।

Related posts

डीसीपी सेंट्रल, दिल्ली श्वेता चौहान ने सुश्री वंदना मीणा को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उत्तीर्ण होने पर किया सम्मानित।

Ajit Sinha

रोहिणी कोर्ट में गैंगवार : टिल्लू गैंग ने वकीलों के ड्रेस में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को उड़ाया, पुलिस हमलाबारों को उड़ाया, 3 की मौत

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रदेश एंव जिला स्तर पर बड़े पैमाने पर नियुक्तियां की हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
error: Content is protected !!