Athrav – Online News Portal
हरियाणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल,ज्ञान चन्द गुप्ता, दुष्यंत चौटाला और  भूपेन्द्र हुड्डा और रणबीर गंगवा सदन को सम्बोधित करेंगे।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा द्वारा वर्तमान चयनित सभी सदस्यों के प्रशिक्षण के लिए दो दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम 21 व 22 जनवरी को हरियाणा विधानसभा के सभागार में आयोजित किया जाएगा। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि 21 जनवरी, 2020 को इस कार्यक्रम के तहत पहले सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल, विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञान चन्द गुप्ता, उप-मुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला और विपक्ष के नेता  भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और विधानसभा उपाध्यक्ष  रणबीर गंगवा सदन को सम्बोधित करेंगे।



इसके अलावा, संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान, लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक भूमिका भाषण दिया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि उसी दिन लोकसभा सचिवालय के निदेशक  विनय कुमार मोहन दूसरे सत्र के दौरान ‘लैजिस्लेटिव बिजनेस: गवर्मेंट एण्ड प्राइवेट मेंबर्स बिजनेस’ विषय पर भाषण देंगे। प्रवक्ता ने कहा कि 22 जनवरी, 2020 को दूसरे दिन के तीसरे सत्र के दौरान, लोकसभा सचिवालय के निदेशक जया कुमार टी. और  पुलिन बी. भूटिया संसदीय प्रश्न, शून्यकाल, संसद या विधान सभा में राष्ट्रपति या राज्यपाल के अभिभाषण और समिति प्रणाली पर चर्चा के महत्व विषय पर भाषण देंगे। इसी सत्र में निदेशक, लोकसभा सचिवालय, विनय कुमार मोहन भी बजट प्रक्रिया पर भाषण देंगे। चौथे और आखिरी सत्र के दौरान, लोकसभा अध्यक्ष,  ओम बिरला, हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल, विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञान चंद गुप्ता और विपक्ष के नेता  भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और अन्य गणमान्य व्यक्ति संबोधित करेंगे।

Related posts

भ्रष्टाचार के विरुद्ध सीएम मनोहर लाल ने लिया कड़ा संज्ञान: एक अधिकारी निलंबित, दो को कारण बताओ नोटिस।

Ajit Sinha

हरियाणा में 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई बिजली, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा

Ajit Sinha

पलवल : पलवल जिले में रात के वक़्त एक शख्स ने अलग -अलग छह लोगों को रोड से पीट -पीट कर हत्या कर दी, आरोपी पुलिस हिरासत में।

Ajit Sinha
//auptirair.com/4/2220576
error: Content is protected !!