Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: जट में गुडगांव-फरीदाबाद मेट्रो के लिए एक रूपया भी नही दिया गया-कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़/फरीदाबाद: विधायक नीरज शर्मा ने बजट सत्र पर बोलते हुए सरकार को कहा कि इस बजट में गुड़गांव-फरीदाबाद मेट्रो के लिए एक रुपये भी नही दिया गया जो कि शर्मनाक है मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुद घोषणा की है कि फरीदाबाद को गुड़गांव से मेट्रो रेल के माध्यम से जोडा जाएगा फिर उसके बाद भी बजट में इसको नहीं रखा गया। विधायक नीरज शर्मा ने सरकार से मांग करी की सैन समाज कल्याण सभा फरीदाबाद को सरकार ने जो 1094 वर्ग  गज जमीन अलाट करने के लिए लगभग 1 करोड़ 64 लाख रुपये की मांग की है। समाज इतने पैसे एक साथ देने की स्थिति मे नहीं है इसलिए सैन समाज को उपरोक्त जमीन मुफ्त दी जाए या फिर ब्याज मुक्त किस्तों में जमीन अलाट करे।
ईबीपीजी नियुक्ति को लेकर बोले विधायक नीरज शर्मा।

विधायक नीरज शर्मा मुख्यमंत्री मनोहर लाल  को याद करवाया की उनके द्वारा भगवान परशुराम महाकुंभ कार्यक्रम करनाल में दिनांक 11 दिसंबर 2022 को पूरे समाज के सामने आश्वासन दिया गया था कि जिन 343 बच्चों की जॉइनिंग अभी तक नहीं हुई। उनकी ज्वाइनिंग जल्द से जल्द करवाई जाएगी। विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री  से कहा कि  अपने आश्वासन को जल्द से जल्द पूरा कर ईबीपीजी के बच्चो को नियुक्ति दी जांए।

ऐसा तोहफा नहीं चाहिए-

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि उन्हें उनके क्षेत्र के गांव पाली में कूड़ा निस्तारण या डंपिंग केंद्र नहीं  चाहिए क्योंकि सरकार क्षेत्र के विकास पर तो राशि खर्च कर नहीं है बल्कि बंधवाड़ी की तरह आबोहवा को और खराब करने पर तुली है।

बल्लभगढ़ सोहना टांल रोड पर नियमो एंव शर्तों को पूरा करवाए सरकार।

भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरते हुए कहा कि  प्रदेश में भष्टाचारियों के हौसले इतने बुंलद हो रहे है कि अब आईएएस अधिकारियों से रिश्वत मांगी जा रही है। आईएएस अधिकारी अनिता यादव से पैसे मांगने वाले अधिकारी की सारी बातचीत सदन में प्रस्तुत की। नगर निगम फरीदाबाद में हुए 200 करोड़ रूपए के घोटाले पर सरकार को कहा कि सरकार सिर्फ धोटलों को दबाने के लिए सिर्फ लीपापोती कर रही है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि सरकार को इन भ्रष्टाचारियों पर बुलडोजर कानून लागू करना चाहिए। नगर निगम के 200 करोड़ घोटाले में 31 करोड़ रुपए  की जो पेमेंट एक ही दिन हुई उसको शामिल ही नही किया गया, 1 वर्ष मुझे इसको जांच में शामिल करवाने में लगवाया  जब जाके इसको जांच में शामिल किया गया।

एफआईआर संख्या- 4 दिनांक 31.07.2017 एसवीबीए पंचकुला . एचएसवीपी में धोखाधड़ी भुगतान

मामला शामलात की जमीन का अधिक मुआवजा देने से जुड़ा है, सेक्टर 32 पंचकूला के विकास के लिए गांव चौकी के अवार्ड नंबर -2 दिनांक 30.07.2003 में एचएसवीपी द्वारा अधिग्रहित शामलात भूमि का क्षेत्रफल 748.55 बीघा था। 748.55 बीघे के 2.5/7वें हिस्से यानी 267.3 बीघा के लिए मुआवजा स्वीकृत किया जाना था।  लेकिन 541.8 बीघा के लिए धोखाधड़ी से स्वीकृत किया गया था। 2014.2015 में 60.07 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी से हस्तांतरित की गई राशि में से रुपए  22.50 करोड़ की वसूली 8 वर्ष से अधिक बीत जाने के बाद भी की गई है।

एचएसआईडीसी अधिकारी विकास चौधरी की गिरफ्तारी पर बोले विधायक नीरज शर्मा। 

तीन-2 बार भ्रष्टाचार में सलिंप्त अधिकारी को बार-2 फरीदाबाद में लाता कौन है सदन को जानकारी दी जांए। सरकार कम से कम ऐसा तो कोई मापदंड तय कर दे ताकि जो अधिकारी जिस जिले मे भ्रष्टाचार में पकड़ा जाए उसको उस जिले में कम से कम ना लगाया जांए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी उनके क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानते हैं। क्योंकि उन्हें एनआईटी 86 की एक बेटी ने यह कहकर ट्वीट किया था कि उसकी शादी है और घर के आगे सीवरेज का पानी जमा है। ऐसे में सीएम के आदेश पर नगर निगम ने जाम सीवरेज खुलवाया। विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री से 100 करोड रूपए एनआईटी विधानसभा की सीवर की समस्या के लिए मांग की।

Related posts

कंटेनमेंट एरिया सेक्टर -16 में बैरियर के समीप बिजली के खंबे और दीवार के बीच फंसा बिजार (सांड) देखें वीडियो।

Ajit Sinha

हिसार: DHBVN के प्रबंधक निदेशक निदेशक डा. बालकर सिंह ने आज 64 एसडीओ को तुरंत प्रभाव से तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े 

Ajit Sinha

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए आयोजित होगी पेंटिंग प्रतियोगिता

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x