Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

चंडीगढ़ :फोन कर अपहर्तशख्स को छोड़ने हेतु 80 लाख रूपए की फिरौती मांगने वाले आरोपित मुठभेड़ के बाद अरेस्ट – छुड़ाया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने आज प्रात लगभग 4 बजे मोहाली से राजाखेड़ी रोड पर हुई मुठभेड़ के बाद अपहरण के 3 आरोपितों को अरेस्ट कर आरोपितों के कब्जे से पानीपत सैनी कालोनी निवासी अपहर्त 27 वर्षीय नीरज को सकुशल छुड़वाने में बड़ी सफलता हासिल की है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपितों की पहचान नीरज उर्फ बाबा निवासी भारत नगर, सौरभ निवासी सैनी कालोनी पानीपत व अंकुर निवासी दौलरा टिटावी मुज्जफर नगर उत्तरप्रदेश के रूप में हुई। आरोपितों ने शनिवार को बबैल रोड से 27 वर्षीय नीरज निवासी सैनी कालोनी का अपहर्ण कर लिया था। नीरज के बड़े भाई आशिष की शिकायत पर बोलेरो सवार अज्ञात आरोपितों के खिलाफ थाना किला में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे। पुलिस टीम ने बोलरो गाड़ी के नंबर के आधार पर रविवार को मुज्जफरनगर यूपी में पहुंचकर आरोपितों बारे जानकारी जुटा रही थी। इसी दौरान आशीष ने सीआईए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल को फोन कर सूचना दे, बताया गया कि आरोपितों का उसके पास फोन आया है और 80 लाख रूपये फिरोती की मांग कर रहे हैं।

सीआईए-वन पुलिस की टीम आरोपितों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर तलाश करते हुए सोमवार अल सुबह छाजपुर रोड पर नाले के पास पहुंची तो टीम को गुप्त सूचना मिली कि मोहाली से राजाखेड़ी सड़क पर 3-4 युवक एक बोलेरो गाड़ी में सवार होकर हथियार के बल पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में खड़े है। टीम ने गश्त में मौजूद दूसरी टीम को भी सूचना देकर मौके पर दबिश दी तो आरोपितों ने पुलिस टीम को देखते की फायर शुरू कर दिए , वही पुलिस टीम ने बचाव करते हुए फायर किए तो गाड़ी से उतरकर भाग रहे आरोपितों के पैर में गोली लगी। एक आरोपित ड्राईवर सीट पर ही बैठा रहा। पुलिस टीम ने तीनों आरोपितों को मौके पर ही काबू किया। आरोपितों ने मुठभेड़ स्थल से करीब एक किलो मीटर आगे खेतों में नीरज को रस्सी से बांधकर अपने एक साथी को साथ में छोड़ा था। अपहर्त नीरज को आरोपितों के कब्जे से सकुशल छुड़ाया वहीं चौथे आरोपित को भी मौके से अरेस्ट किया।

मुठभेड़ के दौरान गोली से घायल अरेस्ट आरोपित सौरभ व अंकुर को उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती करवाया गया है। आरोपितों के खिलाफ पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने का एक और मुकदमा थाना किला में आईपीसी की धारा व आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया। पुलिस पुछताछ में आरोपितों से खुलासा हुआ वह शनिवार को पानीपत से नीरज का अपहरण करने के बाद राजा खेड़ी, कुराड, बापोली, समालखा से जीटी रोड होते हुए केएमपी से बागपत यूपी में पहुंचे। वहा सरधना के पास जंगल में रात बिताई। रविवार को एक राह चलते युवक से फोन छीनकर नीरज के भाई मनीष को फिरोती के लिए फोन किया। रविवार की देर रात मनीष को फिर से फोन कर फिरौती की रकम के लिए स्थान निर्धारित कर मोहाली से राजा खेड़ी की रोड पर पैसे लेने के लिए आए थे। करीब एक किलो मीटर पहले नीरज को रस्सी से बांध कर गाड़ी से उतार दिया था और आरोपित साथी प्रवीन को उसके पास छोड़ा हुआ था।

गिरोह का मास्टर मांइड आरोपित सौरभ पुरानी सब्जी मंडी के पास चाउमिन की रेहड़ी लगाता है। आरोपित सैनी कालोनी में रहता था। अपहर्त नीरज भी सैनी कालोनी में रहता था। सौरभ को जानकारी थी की नीरज के परिवार के पास काफी पैसे है। वह साथियों के साथ मिलकर पिछले दो महीने से नीरज के अपहरण की योजना बना रहा था। आरोपित नीरज अपने पिता से साथ गन्ने के कोल्हू पर काम करता है। उसका पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड होना पाया गया है। आरोपित के खिलाफ चोरी की विभिन्न धाराओं के तहत थाना किला व चांदनी बाग में 3 मुकदमे दर्ज है। आरोपित करीब 2 साल पहले अंबाला जेल में बंद था। करीब डेढ साल पहले जेल से अन्य कई बंदियों के साथ फरार हुआ था। आरोपित अंकुर गाड़ी पर ड्राइवरी करता है। आरोपितों से आगे की पुलिस पूछताछ जारी है। आरोपित नीरज उर्फ बाबा व सौरभ मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले है। दोनों ही पिछले करीब 15 साल से परिवार समेत पानीपत आकर रहने लगे। आरोपित नीरज उर्फ बाबा सैनी कॉलोनी में रहता है। इस वारदात के मास्टरमाइंड आरोपित नीरज उर्फ बाबा ने अपने साथी सौरभ के साथ मिलकर कॉलोनी निवासी दुकानदार नीरज के अपहरण की योजना बनाई। दोनों ने यूपी मुजफ्फर नगर निवासी अपने साथी आरोपित अंकुर व आरोपित प्रवीण को योजना के बारे में बता कर शामिल किया। आरोपित अंकुर मुज्जफरनगर यूपी से अपने जीजा की गाड़ी लेकर आया। सभी ने योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम दिया।

Related posts

बुलंदशहर जिला पंचायत के निवर्तमान अध्यक्ष ओमवीर सिंह से 60 लाख की रंगदारी मांगने वाले 5 आरोपित अरेस्ट   

Ajit Sinha

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक: आम आदमी पार्टी को यू—ट्यूबर पार्टी करार दिया जो यह पार्टी केवल बयानबाजी तक सीमित है।

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने इंटरपोल मानकीकृत डिजिटल प्रारूप का उपयोग कर क्रोएशिया में मृत शरीर की करवाई पहचान।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x